कैथोलिक चर्च उत्पीड़न मामले में अमेरिका ने संघीय जांच शुरू की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 19, 2018

न्यूयॉर्क। अमेरिका ने कैथोलिक पादरियों द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न मामले में पेनसिल्वेनिया के डायोसिस को समन जारी कर पहली बार इस संबंध में संघीय जांच शुरू कर दी है। राज्य में लंबे वक्त तक हुए इन यौन उत्पीड़न के मामलों पर एक रिपोर्ट प्रकाशित होने के दो महीने बाद यह कार्रवाई हुई है। फिलाडेल्फिया आर्चडायोसिस ने बृहस्पतिवार को अपनी वेबसाइट पर पुष्टि की उसे, “संघीय ग्रांड जूरी द्वारा जारी एक समन प्राप्त हुआ है जिसमें कुछ दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा गया है।” उसने कहा, “आर्चडायोसिस इस संबंध में अमेरिकी न्याय मंत्रालय के साथ सहयोग करेगा।” 

 

पश्चिमी पेनसिल्वेनिया में ग्रीन्सबर्ग डायोसिस ने भी पुष्टि की है कि उसे समन जारी किया गया है जो ग्रांड जूरी रिपोर्ट में वर्णित किए गए भयावह दुराचार को ध्यान में रखते हुए बिलकुल भी चौंकाने वाला नहीं है। डायोसिस ने कहा, “पीड़ित, पादरी और लोग इस बात के सबूत देखना चाहते हैं कि प्रत्येक डायोसिस ने बच्चों को सुरक्षित करने के लिए व्यापक, निर्णायक एवं प्रभावी कार्रवाई की है।” राज्य के छह अन्य डायोसिस से तत्काल टिप्पणी नहीं हासिल की जा सकी लेकिन अमेरिकी मीडिया ने खबर दी है कि पांच ने पुष्टि की है कि उन्हें संघीय समन प्राप्त हुए हैं और वे जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

प्रमुख खबरें

Google में कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही तलवार, लगातार जा रही नौकरी

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट