अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार ब्लूमबर्ग ने रिकॉर्ड धनराशि के टीवी ऐड खरीदे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 23, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल न्यूयॉर्क के पूर्व महापौर माइकल ब्लूमबर्ग की सोमवार को 3.1 करोड़ डॉलर के टेलीविजन विज्ञापनों के साथ अभियान शुरू करने की योजना है। विज्ञापनों पर नजर रखने वाली कंपनी एडवरटाइजिंग एनालिटिक्स के अनुसार, अरबपति ब्लूमबर्ग ने कुल 3.1 करोड़ डॉलर के विज्ञापन खरीदे हैं जो किसी अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार द्वारा विज्ञापनों पर खर्च किए जाने वाली सबसे बड़ी रकम है। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय नागरिक पर लगा कम्यूटर सिस्टम में छेड़छाड़ और धोखाधड़ी का आरोप

बराक ओबामा ने अपने 2012 के चुनाव अभियान के अंत तक 2.5 करोड़ डॉलर की धनराशि विज्ञापनों पर खर्च की थी। दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक 77 वर्षीय ब्लूमबर्ग द्वारा इतनी बड़ी रकम खर्च किए जाने से अन्य उम्मीदवारों के बीच चिंता पैदा हो गयी है जो नवंबर 2020 में व्हाइट हाउस की दौड़ में पहले ही डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती दे रहे हैं। सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने इस कदम को अलोकतांत्रिक बताया है। साल 2002 से 2013 तक न्यूयॉर्क का संचालन करने वाले ब्लूमबर्ग ने बृहस्पतिवार को अमेरिका के संघीय निर्वाचन आयोग में पर्चा भरा। 

प्रमुख खबरें

बड़ा रोचक है महाराष्ट्र के उस्मानाबाद का चुनावी मुकाबला, चुनावी मैदान में उतरे ये दिग्गज नेता

पाकिस्तान में राहुल गांधी की खूब है लोकप्रियता, हम उन्हें वहां नहीं हरा सकते, कांग्रेस नेता पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Vishwakhabram | TRUMP VS BIDEN | कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? नास्त्रेदमस ने कर दी भविष्यवाणी, 13 Key से समझाया गणित

उद्धव नकली शिवसेना चला रहे, असली पार्टी एकनाथ शिंदे के पास : Amit Shah