अमेरिका ने ईरान के पेट्रोकेमिकल ग्रुप PGPIC पर लगाए आर्थिक प्रतिबंध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 08, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका ने ईरान की सेना रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के साथ संबंध रखने को लेकर पेट्रोकेमिकल ग्रुप पीजीपीआईसी पर आर्थिक प्रतिबंध लगा दिए हैं। अमेरिका के राजस्व/वित्त विभाग ने शुक्रवार को इस आशय की घोषणा की। विभाग का कहना है कि पीजीपीआईसी पर प्रतिबंध लगाने का लक्ष्य ईरान के सबसे बड़े और सबसे लाभकारी पेट्रोकेमिकल ग्रुप की वित्तीय स्थिति को खराब करना है। यह प्रतिबंध ग्रुप से जुड़ी 39 अन्य छोटी कंपनियों और विदेशों में उसके कारोबार पर भी लागू होगा।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में रह रहे शरणार्थी बच्चे अब नहीं कर पाएंगे अंग्रेजी भाषा का कोर्स

यह प्रतिबंध ब्रिटेन की कंपनी एनपीसी इंटरनेशनल और फीलीपीन की एनपीसी एलायंस कॉरपोरेशन पर भी लागू होगा क्योंकि दोनों पीजीपीआईसी से जुड़ी हुई हैं। वित्त मंत्री स्टीवन मनुचिन ने एक बयान में कहा कि यह कार्रवाई एक चेतावनी है कि हम आईआरजीसी को वित्तीय सहायता देने वाली होल्डिंग ग्रुप्स और कंपनियों को निशाना बनाते रहेंगे। विभाग ने यह चेतावनी भी जारी की है कि पीजीपीआईसी के साथ कामकाज जारी रखने वाली अन्य कंपनियां भी इस प्रतिबंध के दायरे में आएंगी।

प्रमुख खबरें

भारतीय युवाओं में बेरोजगारी सबसे अधिक लेकिन अस्थायी : RBI MPC सदस्य

ममता ऐसी सरकार चाहती हैं जो आतंकवाद के खिलाफ नरम रुख अपनाए : J P Nadda

रूठे नेता को मनाएंगे.... Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे ने बढ़ाई Congress की टेंशन, घर के बाहर लगा पार्टी के बड़े नेताओं का जमावड़ा

India के औद्योगिक सामान आयात में China की हिस्सेदारी बढ़कर 30 प्रतिशत हुई: GTRI