अमेरिका वालमार्ट स्टोर: विमान टकराने की धमकी देने वाले पायलट पर आरोप तय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 04, 2022

वाशिंगटन, 4 सितंबर।  अमेरिका में मिसिसिपी के टुपेलो के ऊपर चक्कर लगा रहे एक छोटे विमान को यहां स्थित वालमार्ट स्टोर से टकराने की धमकी देने वाले पायलट पर चोरी और आतंकवादी धमकी देने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। टुपेलो पुलिस विभाग ने बताया कि उसे शनिवार को सुबह करीब पांच बजे सूचना मिली कि एक पायलय “किंग एअर” प्रकार के विमान को पश्चिम मुख्य सड़क पर स्थित वालमार्ट से टकराने की धमकी दे रहा है।

हालांकि, बाद में पुलिस से बातचीत के बाद पायलट ने विमान को सुरक्षित नीचे उतार दिया था। बेंटन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बाद में पुष्टि की कि विमान मिसिसिपी में टुपेलो से लगभग 60 मील उत्तर पूर्व में एशलैंड के एक खेत में उतारा गया था। मिसिसिपी के गवर्नर रीव ने ट्विटर पर कहा, “स्थिति को काबू कर लिया गया है और कोई भी घायल नहीं हुआ है।” उन्होंने ट्वीट किया, “उत्तरी अमेरिका के वालमार्ट के ऊपर उड़ रहा विमान अब नीचे हैं।

शुक्र है कि स्थिति को काबू कर लिया गया है और कोई भी घायल नहीं हुआ है। स्थानीय, राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन को धन्यवाद, जिन्होंने इस स्थिति का पेशेवर तरीके से संभाला।” अधिकारियों ने बताया कि पायलट की पहचान कोरी पैटरसन के रूप में हुई है जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। टुपेलो पुलिस प्रमुख जॉन क्वाका ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि पैटरसन के पास पायलट का लाइसेंस नहीं था। एक टेलीविजन स्टेशन डब्ल्यूएपीटी ने क्वाका के हवाले से बताया कि पैटरसन पर चोरी और आतंकवादी धमकी देने का आरोप लगाया गया है।

हालांकि, संघीय जांच के बाद अन्य आरोप भी लगाए जाने की संभावना है। पुलिस प्रमुख ने बताया, “पायलट के पास विमान को नीचे उतारने का अनुभव नहीं था।” क्वाका के अनुसार, पैटरसन 10 साल तक विमानों के टैंक में ईंधन भरने वाला टुपेलो विमानन कंपनी का एक कर्मी था और उसे उड़ान का थोड़ा बहुत अनुभव था। टुपेलो हवाई अड्डे पर विमान को कैसे उतारा जाए, इस पर पैटरसन के साथ बातचीत के लिए अधिकारी एक अन्य पायलट लेकर आए थे।

‘सीएनएन’ के अनुसार, नौ सीट वाले एक विमान ने स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग पांच बजे टुपेलो, मिसिसिपी के ऊपर चक्कर लगाना शुरू कर दिया। पायलट ने 911 से संपर्क कर धमकी दी। पुलिस ने स्थिति को “खतरनाक” बताते हुए कहा कि विमान पांच घंटे से अधिक समय तक हवा में रहा। इस बीच, वॉलमार्ट और पास के एक अन्य स्टोर को सुरक्षा अधिकारियों ने खाली करा लिया था और नागरिकों को क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने को कहा गया था।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज