इंडिगो का अपने कर्मचारियों को तोहफा, घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने के दौरान नहीं कटेगी छुट्टी, वेतन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 25, 2020

मुंबई। इंडिगो ने अपने कर्मचारियों को घरेलू उड़ानों के निलंबित रहने की अवधि में वेतन और छुट्टी नहीं कटने का भरोसा दिया है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने देश में घरेलू उड़ानों को मंगलवार मध्यरात्रि से 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रव्यापी बंदी के दौरान पूंजी, ऋण बाजार की सेवाएं देने वाली संस्थाएं चालू रहेंगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के निजी और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को कर्मचारियों का वेतन नहीं काटने का परामर्श जारी करने के अगले दिन कंपनी की ओर से यह घोषणा की गयी है। इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजाय दत्ता ने कर्मचारियों को भेजे एक ई - मेल में कहा कि कंपनी के पास अप्रैल के लिए पहले से ‘ठीकठाक’अग्रिम बुकिंग है।इंडिगो कम क्षमता के साथ ही फिर से उड़ान भरने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे में जिन कर्मचारियों को इस अस्थायी निलंबन की अवधि में काम नहीं करना पड़ रहा है। हम उनके वेतन में कोई कटौती नहीं करेंगे और ना ही उनकी छुट्टियां काटेंगे।’’ पीटीआई - ने यह ई - मेल देखा है।

इसे भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, जल्द जारी होगा आर्थिक पैकेज का ऐलान

 दत्ता ने कहा कि कंपनी की योजना एक अप्रैल से अपना घरेलू उड़ान परिचालन फिर से शुरू करने की योजना है। लेकिन यह सरकार के दिशानिर्देश पर निर्भर करेगा। विमानन क्षेत्र की वैश्विक परामर्श कंपनी सीएपीए ने घरेलू उड़ानों के निलंबन की अवधि 31 मार्च से आगे बढ़ने की संभावना जतायी है। दत्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिन विमानन कंपनी के लिए काफी चुनौती भरे रहे हैं और ‘‘निश्चित तौर पर आने वाले कुछ हफ्तों में हमारी आय, हमारी लागत से कम रहेगी। ऐसे में हमें अपनी नकदी और पाई - पाई बचाने के प्रयास करने होंगे।’’ उन्होंने कहा यह भी कहा कि इस अस्थायी निलंबन की अवधि के दौरान कर्मचारियों का वेतन इत्यादि देने के लिए कंपनी अपनी बचत पूंजी का इस्तेमाल करेगी। बाद में एक अलग बयान में दत्ता ने कहा कि कंपनी 30 अप्रैल टिकटों के रद्दीकरण पर कोई शुल्क नहीं ले रही है। लेकिन इस राशि को बुक किए गए टिकट के पीएनआर नंबर पर एक वॉलेट में रख दिया जाएगा। ग्राहक उस राशि का उपयोग कर 30 सितंबर तक वैकल्पिक बुकिंग कर सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग