वरुण धवन की दरियादिली, इस अनोखे अंदाज से करेंगे किसानों की मदद

By रेनू तिवारी | Aug 05, 2019

 बॉलीवुड स्टार वरुण धवन अभिनेता अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर के ऑनलाइन धन जुटाने के मंच Fankind के माध्यम से महाराष्ट्र में किसानों के लिए धन जुटाएंगे। Fankind पर एक अभियान के हिस्से के रूप में, एक प्रशंसक को वरुण के साथ पेंटबॉल का खेल खेलने का मौका मिलेगा। प्रशंसकों को कम से कम 300 रुपये की एंट्री फीस यानी की टिकट खरीदनी होंगी, टिकट से कमाया हुआ पैसा किसानों की मदद के लिए दिया जाएगा। इस तरह से वरूण धवन अपने फैंस के साथ गेम खेलेंगे और कमाई गई धन राशि का प्रयोग किसानों के लिए करेंगे।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा और सोफी टर्नर ने साथ में गुजारा वक्त, स्विमिंग पूल साथ नजर आये

अभियान के माध्यम से प्राप्त सभी आय एनजीओ मानवलोक फाउंडेशन को संसाधन प्रदान करके किसानों के कल्याण के लिए दी जाएगी। वरुण ने एक बयान में कहा कि "महाराष्ट्र में गंभीर जल संकट ने किसानों को सबसे अधिक प्रभावित किया है। लंबे समय तक सूखे के कारण कृषि आजीविका का नुकसान हुआ है। यही कारण है कि हम इस पहले Fankind अनुभव के माध्यम से जो धन जुटाते हैं वह मानवलोक फाउंडेशन का समर्थन करेगा, Fankind किसी तरह के निजी लाभ उठाने के लिए नहीं एनजीओ मानवलोक फाउंडेशन की मदद नहीं कर रहा। यह किसानों के साथ काम करता है और उन्हें सिंचाई प्रणाली, उर्वरक, बीज, पौधे और नए प्रशिक्षण जैसे संसाधन प्रदान करता है।

'मैं तेरा हीरो' अभिनेता वरुण ने कहा कि दान का उपयोग "बागवानी परियोजना के लिए किया जाएगा जो किसानों को गैर-पारंपरिक फसलों की खेती करके उनकी मौजूदा आय को पूरा करने में मदद करेगी जो स्थानीय भूमि के लिए अनुकूल हैं और किसान सूखे से बच सकते हैं।" अभियान के बारे में उत्साहित, अंशुला ने कहा कि इस अभियान से मानवलोक फाउंडेशन को धन जुटाने के बारे में जोर दिए बिना अच्छा काम करने में मदद मिलेगी। अभियान 5 अगस्त से लाइव होगा।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान