Lok Sabha Election: टिकट कटने ने नाराज हैं वरुण गांधी, अब पीलीभीत से नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

By अंकित सिंह | Mar 26, 2024

पीलीभीत से मौजूदा भाजपा सांसद वरुण गांधी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। पार्टी ने उनकी जगह पूर्व कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद को आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सीट से चुनाव लड़ा दिया है। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी से टिकट न मिलने के कारण सांसद शायद चुनाव ही न लड़ें। उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची में, भाजपा ने वरुण गांधी को पीलीभीत लोकसभा सीट से हटा दिया, लेकिन उनकी मां मेनका गांधी को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बरकरार रखा। सूत्रों ने बताया कि सांसद अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए भी पीलीभीत नहीं आएंगे।

 

इसे भी पढ़ें: पीछे पड़ी ED-CBI, 16 कंपनियों ने जमकर दौलत लुटाई, जांच एजेंसियों के रडार और इलेक्टोरल बॉन्ड की खरीद पर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई


हालाँकि, वरुण गांधी ने अभी तक अपने चुनावी कदमों के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। सूत्रों ने यह भी कहा कि 44 वर्षीय भाजपा नेता ने हाल ही में अपने सहयोगी के माध्यम से नामांकन पत्रों के चार सेट खरीदे थे और उनके सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रचार के लिए पीलीभीत के हर गांव में दो वाहन और 10 मोटरसाइकिलें तैयार रखने के लिए कहा गया था। लेकिन जब से भाजपा ने प्रसाद की उम्मीदवारी की घोषणा की है, तब से वरुण गांधी के खेमे से कोई बयान नहीं आया है।


पूर्व कांग्रेस नेता बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले हैं। 27 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है और चूंकि वरुण गांधी ने अभी तक अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है, इसलिए अटकलें तेज हो गई हैं कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद, प्रसाद ने सोमवार को पहली बार पीलीभीत का दौरा किया और सिख समुदाय के साथ बैठक की, और कहा कि वह "किसी भी परिस्थिति में" उनके साथ खड़े रहेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: BJP का कांग्रेस पर बड़ा वार, सुधांशु त्रिवेदी बोले- मोहब्बत की दुकान नफरत फैलाने के कारोबार में है


उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की कई मौकों पर आलोचना करने के बाद वरुण गांधी कथित तौर पर भाजपा के पक्ष से बाहर हो गए। पिछले साल योगी आदित्यनाथ पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए, उन्होंने लोगों को सलाह दी थी कि वे "आस-पास के साधु को परेशान न करें" क्योंकि कोई नहीं जानता कि "महाराज जी' कब मुख्यमंत्री बनेंगे"। सितंबर 2023 में, उन्होंने एक मरीज की मौत के बाद अमेठी के संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस को निलंबित करने पर उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार का उपहास किया।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज