Hardik Pandya के आने के बाद से इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका, कभी था टीम के लिए ट्रंप कार्ड

By अंकित सिंह | Nov 14, 2022

टी20 विश्व कप 2022 का महाकुंभ खत्म हो चुका है। इनमें ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता है। टीम इंडिया का सफर इस बार सेमीफाइनल तक था। सेमीफाइनल में उसे इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। टीम इंडिया की हार के बाद से कई आलोचनाएं भी हो रही है। सवाल टीम में ऑलराउंडर को लेकर है। हार्दिक पांड्या के अलावा टीम में कोई भी विशेषज्ञ ऑलराउंडर फिलहाल नहीं है। बीच में हार्दिक पांड्या चोट की वजह से टीम इंडिया से लंबे समय तक बाहर रहे थे। उस दौरान हार्दिक पांड्या की जगह वॉशिंगटन सुंदर और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी के बाद से इन खिलाड़ियों को अब मौका नहीं मिल रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: आईसीसी ने विराट और सूर्यकुमार को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए दिया खास तोहफा, इस टीम में किया शामिल


बात अगर वेंकटेश अय्यर की करें तो 2021 के आईपीएल में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने टीम में जगह बनाई थी। वेंकटेश अय्यर ने टीम के लिए कई बड़े मुकाबले खेले। हालांकि, उनका प्रदर्शन उस लिहाज से शानदार नहीं रहा। लेकिन यह बात भी सत्य है कि वेंकटेश अय्यर को लगातार मौके नहीं मिले। हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी के बाद से ऐसा लगता है कि वेंकटेश अय्यर की चर्चा नहीं होती। वेंकटेश अय्यर गेंदबाजी के साथ-साथ विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल 2022 के बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में सवाल यह है कि अब जब आने वाले दिनों में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव होंगे तो क्या वेंकटेश अय्यर को मौका मिलेगा?

 

इसे भी पढ़ें: सेमीफाइनल में भारत की हार पर पहली बार बोले सचिन तेंदुलकर, एक मैच के आधार पर टीम का आकलन ठीक नहीं


वेंकटेश्वर को दो एकदिवसीय मुकाबलों में खेलने का मौका मिला है जिसमें उन्होंने महज 24 रन बनाए हैं। वहीं, एकदिवसीय में उनके नाम कोई विकेट नहीं है। T20 की बात करें तो 9 मुकाबलों में उन्होंने 133 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 35 रहा है। वहीं उन्होंने पांच T20 विकेट भी लिए हैं। आईपीएल में वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन शानदार रहा है। 22 मुकाबलों में उनके नाम 552 रन है। उनका स्ट्राइक रेट 120 से ज्यादा का है। इसके अलावा उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए हैं। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा