Paytm IPO: ऐतिहासिक फ्लॉप के बाद विजय शेखर शर्मा ने अपनी तुलना एलन मस्क से की

By निधि अविनाश | Nov 23, 2021

वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने अपनी कंपनी की तुलना एलन मस्क की कंपनी टेस्ला से की है। उन्होंने अपने और एलन के बीच कई समानता स्थापित करने की कोशिश की है। बता दें कि, शेयर बाजार में पेटीएम का आगाज काफी नरमी के साथ हुआ। विजय शेखर शर्मा ने गुरुवार को कंपनी के स्टॉक में 27% की गिरावट देखने वाले कर्मचारियों को रैली करने के लिए चार घंटे का टाउन हॉल आयोजित किया।

इसे भी पढ़ें: क्रिप्टो करेंसी को लेकर मोदी सरकार का पूरा प्लान तैयार, कैबिनेट की मंजूरी के लिए पेश किया जा सकता है बिल

43 वर्षीय विजय ने अपने कर्मचारियों को उत्साहित करते हुए कहा कि, शेयर में  शुरुआती ठोकर मिलने के बाद आगे की योजनाओं पर फोकर करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, वन 97 कम्युनिकेशंस पेटीएम एनएसई 9.94% सेवा के लिए मूल कंपनी है। मस्क की प्रशंसा करते हुए विजय ने एक ट्वीट पोस्ट किया था कि, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला कपंनी का स्टॉक दुनिया में सबसे छोटा हुआ करता था। लेकिन कंपनी ने विश्व स्तर पर सबसे अधिक मान्यता प्राप्त ब्रांडों में से एक बनने के साथ-साथ दुनिया में सबसे मूल्यवान ऑटोमेकर बनने के लिए कई कड़े संघर्ष के वर्षों को पार किया और यह आज दुनिया की मजबूत कंपनी में से एक हो गई है।

पेटीएम के शेयरों में आज भी गिरावट

पेटीएम के शेयरों में गिरावट जारी है। आज के शेयरों में 17 फीसदी टूटा है। यह शेयर 2,150 रुपये के आईपीओ प्राइस ऑफऱ से करीब 40 फीसदी टूट चुका है। बात करें 2010 में अपने आईपीओ के बाद पहले दिन टेस्ला के शेयरों में वास्तव में 41% की वृद्धि हुई। बाद में वे 4 डॉलर प्रत्येक से कम हो गए और तब से कंपनी को $1 ट्रिलियन से अधिक का बाजार मूल्य देने के लिए बढ़ गए हैं।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress