कोरोना के बाद वायरल फीवर का कहर,बीते 2 हफ़्तो में राजधानी में 3 गुना बढ़े मरीज

By सुयश भट्ट | Sep 07, 2021

भोपाल। कोरोना की दूसरी लेहर के बाद के भोपाल में अब वायरल फीवर का कहर बच्चों पर टूट पड़ा है। भोपाल में वायरल फीवर की चपेट में लगभग 200 बच्चें आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि इन बच्चों में से 6 बच्चों की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें:प्रदेश में नहीं हुई ज्यादा वर्षा ,कई बांध है खाली,इसी कारण नहीं बन पाई बिजली: CM शिवराज 

आपको बता दें कि वायरल फीवर की वजह से सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी 65 फीसदी तक बढ़ गई है। इनमें ज्यादातर मरीज बच्चे हैं जिन्हें सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार है। पिछले 2 हफ्ते में बीमार बच्चों की संख्या 3 गुना तक बढ़ चुकी है। अगर सिर्फ हमीदिया अस्पताल की बात करे तो वहां के शिशु रोग वार्ड में 116 बच्चे अभी भर्ती हैं।

वहीं इसके साथ ही मध्य प्रदेश में स्क्रब टायफस ने चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश के कई जिलों में स्क्रब टायफस के मरीज मिलने के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। स्क्रब टायफस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की है।

इसे भी पढ़ें:प्रदेश में कुलपति अब कहलाएंगे कुलगुरु, कांग्रेस ने उठाएं कई सवाल 

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही इलाज को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है। जानकारी के मुताबिक रायसेन, सतना, नरसिंहपुर, कटनी और दमोह में इस बीमारी के मरीज मिले हैं।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा