Mahakaal के आशीर्वाद के बाद चमका विराट का बल्ला, तीन साल बाद जमाया शतक, अब रोके नहीं रूकेगा जलवा

By रितिका कमठान | Mar 12, 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से धमाकेदार शतक निकला है। यहां तक की वो अब अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ने लगे है। इसी के साथ विराट कोहली ने 1206 दिनों के टेस्ट शतक के सूखे को भी खत्म कर दिया है। स्टेडियम में मौजूद लगभग 15 हजार लोगों के लिए रविवार का दिन यादगार रहा जब कोहली ने ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद को मिड विकेट पर एक रन के लिए खेलकर नवंबर 2019 के बाद अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। 

अहमदाबाद में विराट कोहली ने भारत की पहली पारी में धमाकेदार शतक जड़ा है जिसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतजाकर करना पड़ा। बता दें कि ये विराट कोहली के करियर का 28वां टेस्ट शतक है जो उनके बल्ले से पूरे तीन साल से अधिक का समय बीतने के बाद आया है। इस मुकाबले में विराट कोहली काफी संभलकर खेलते हुए दिख रहे है।

बता दें कि विराट कोहली ने 28वां शतक 241 गेंदों में पूरा किया है। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 5 चौके लगाए। वहीं उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर का ये 75वां शतक है। विराट कोहली ने सिर्फ 552 पारियों में  ही ये शतक जड़ लिए है।

2019 में लगा था शतक
इससे पहले विराट कोहली के बल्ले से टेस्ट करियर में अंतिम शतक 23 नवंबर 2019 को लगा था। विराट कोहली ने भारत में ही बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में कोलकाता में खेले गए मुकाबले में 27वां टेस्ट शतक जड़ा था। इस टेस्ट शतक को जड़ने के बाद उन्होंने तीन साल, तीन महीने 17 दिन बद फिर से शतक जड़ा है। इन तीन सालों के दौरान विराट कोहली ने टेस्ट में 41 पारियां खेली मगर किसी पारी को शतकीय पारी में वो तब्दील नहीं कर सके। बता दें कि विराट कोहली के दो शतकों के बीच का ये सबसे लंबा इंतजार है। इससे पहले उनके करियर का सबसे धीमा शतक 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर की पिच पर निकला था। इस दौरान विराट ने शतक 289 गेंदों में बनाया था।

हाल ही में लिया था महाकाल का आशीर्वाद
विराट कोहली ने हाल ही में पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में पहुंचकर भगवान महाकाल का आशीर्वाद भी लिया था। इस आशीर्वाद के बाद ही विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला है, जिससे क्रिकेट फैंस बेहद खुश है।

सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड
इस शतक को जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है। सचिन तेंदुलकर ने 75 शतक लगाने में 566 पारियां खेली थी वहीं विराट कोहल ने तेंदुलकर से जल्दी ये शतक पूरे किए है। विराट कोहली ने 75 शतक सिर्फ 552 पारियो में पूरे कर लिए है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana