इस खिलाड़ी को लेकर सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- अगर वह 100 टेस्ट खेलते हैं तो...

By अंकित सिंह | May 27, 2022

वर्तमान के भारतीय खिलाड़ियों में ऋषभ पंत का नाम भी शुमार है। ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर लगातार अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। ऋषभ पंत भारत के लिए आक्रामक बल्लेबाजी करने के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं। वर्तमान में ऋषभ पंत मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं। इन सबके बीच पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर ऋषभ पंत अपने नाम को हमेशा के लिए रिकॉर्ड बुक में दर्ज कराना चाहते हैं तो उन्हें देश के लिए 100 टेस्ट खेलने का प्रयास करना चाहिए। आपको बता दें कि ऋषभ पंत भारत ऐसे इकलौते विकेटकीपर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट शतक जड़े हैं।

 

इसे भी पढ़ें: रोहित-कोहली के फॉर्म पर खुलकर बोले सौरव गांगुली, वह भी इंसान हैं, गलतियां होंगी


सहवाग ने कहा कि अगर वह (पंत) 100 से अधिक टेस्ट खेलते हैं, तो उनका नाम इतिहास की किताबों में हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा। यह उपलब्धि सिर्फ 11 भारतीय क्रिकेटरों ने हासिल की है और उन 11 नामों को हर कोई याद कर सकता है। ‘नजफगढ़ के नवाब’ ने कहा कि टी20 और एकदिवसीय में जीते गए मैचों का तुरंत प्रभाव होता है लेकिन लंबे समय में लोगों को केवल वही याद आता है जो आपने सफेद जर्सी (टेस्ट) में किया था। उन्होंने कहा कि विराट कोहली टेस्ट खेलने पर इतना जोर क्यों देते हैं ? वह जानता है कि अगर वह 100-150 या 200 टेस्ट भी खेलता है, तो वह रिकॉर्ड बुक में अमर हो जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। दिल्ली का सपना हुआ चकनाचूर, MI ने 5 विकेट से दर्ज की जीत, जमकर झूमा RCB खेमा


टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाने वाले देश के एकमात्र क्रिकेटर सहवाग उन 11 भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं और 8500 से अधिक रन बनाए हैं। ऋषभ पंत ने भारत के लिए 30 टेस्ट मैच मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 1920 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक शामिल है। 24 एकदिवसीय मुकाबले में उन्होंने पांच अर्धशतकओं की मदद से 715 रन बनाए हैं। जबकि टी20 मुकाबले उन्होंने 43 खेले हैं और 683 रन बनाए हैं। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : पूर्व मंत्री, विधान परिषद सदस्य Yashwant Singh का दो वर्ष बाद भाजपा से निष्कासन रद्द

Mumbai में लोकल ट्रेन की बोगी पटरी से उतरी, हार्बर लाइन पर सेवाएं प्रभावित

Uttar Pradesh: चार्ज करते समय ई- रिक्शा की बैटरी में धमाका, युवक की मौत

मेरी चिंता मत करो, जेल से जल्द बाहर आऊंगा, आतिशी और पत्नी सुनीता के बाद बोले केजरीवाल