Vivek Agnihotri ने 'The Kashmir Files Unreported' की घोषणा की, 'बेहद कड़वा सच' दिखाने का किया वादा

By रेनू तिवारी | Jul 19, 2023

विवेक अग्निहोत्री तब चर्चा में आये जब उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने लोगों को हैरान करके रख दिया। फिल्म में जो चीजें दिखाई गयी उससे लोगों को उस सच्चाई का पता चला जिससे शायद लोग अंजान थे। फिल्म की रिसर्च को लेकर कुछ लोगों ने सवाल भी खड़े किए लेकिन फिल्म को जनता ने सपोर्ट किया। जो लोगों ने कश्मीर की वो दुर्दशा देखी है उन्होंने फिल्म का समर्थन किया और सच्चा बताया।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर के साथ अभिनय करेंगी कियारा आडवाणी? रिपोर्ट्स पर एक्ट्रेस की प्रतिक्रिया

 

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी 'द कश्मीर फाइल्स' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। 11 मार्च, 2022 को रिलीज हुई यह फिल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित, फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं। विवेक ने अब अपनी आगामी डॉक्यूमेंट्री 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' की घोषणा की है। यह 'द कश्मीर फाइल्स' का अनुवर्ती है।

 

इसे भी पढ़ें: BARBIE की दुनिया में हुई बॉलीवुड सितारों की एंट्री! Priyanka Chopra से लेकर Deepika तक, इन सुपरस्टार्स की देखें AI-imagined


विवेक ने कहा, 'कश्मीर की फाइलें अज्ञात हैं'

आगामी डॉक्यूमेंट्री विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम द्वारा 'द कश्मीर फाइल्स' बनाते समय किए गए शोध का परिणाम है। विवेक ने ट्विटर पर 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' का एक छोटा ट्रेलर साझा किया और लिखा, "बहुत सारे नरसंहार से इनकार करने वालों, आतंक समर्थकों और भारत के दुश्मनों ने द कश्मीर फाइल्स पर सवाल उठाया। अब आपके लिए लेकर आए हैं कश्मीर में हिंदुओं के नरसंहार का अश्लील सच, जिस पर कोई शैतान ही सवाल उठा सकता है। जल्द ही आ रहा है #कश्मीर UNREPORTED। रोने के लिए तैयार रहें।”


'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड' का प्रीमियर जी5 पर होगा लेकिन रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है। फिल्म का ट्रेलर 'द कश्मीर फाइल्स' के दृश्यों के साथ खुलता है। इसे 1980 के दशक के उत्तरार्ध की कश्मीर घाटी की वास्तविक फ़ुटेज के साथ मिश्रित किया गया है। हमें अनुपम खेर की झलक भी दिखती है और हिंसा के दृश्य भी।


'द कश्मीर फाइल्स' के बारे में

'द कश्मीर फाइल्स' 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों द्वारा सहन की गई क्रूर पीड़ाओं की सच्ची कहानी बताती है। यह एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाती है।

प्रमुख खबरें

लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहती है भाजपा लेकिन हम होने नहीं देंगे, UP में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

यूरोप का कुख्यात तस्कर इराक में गिरफ्तार, द स्कॉर्पियन के नाम से है मशहूर

वस्तु एवं सेवा कर संग्रहण में वृद्धि से गरीब वर्ग तक सहायता पहुंचाना हुआ आसान

दिल्ली वालों को वोटरों से मिला पैगाम, महबूबा मुफ्ती बोलीं- हमारी ज़मीन, नौकरियों को लेकर जितने भी फैसले हुए...