वोट देने वालों को मिलेगी तगड़ी छूट, वोटर्स के लिए कई ऑफर्स मौजूद

By रितिका कमठान | Apr 26, 2024

देश में सबसे बड़ा त्यौहार यानी लोकतंत्र का त्यौहार मनाया जा रहा है। देश में दूसरे दौर के लिए मतदान जारी है। दूसरे चरण में शुक्रवार को 80 से अधिक सीटों पर मतदान किया जा रहा है। कुल सात चरणों में इस बार मतदान होना है।

 

मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चुनाव आयोग से लेकर खुद विभिन्न पार्टियों की नेता और कई सिलेब्रिटीज भी अपील कर रहे है। इनके अलावा कई कंपनियां भी लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अलग-अलग तरीके लेकर आई है। वोट देने वाले लोगों के लिए कई तरह के ऑफर्स बाजार में मौजूद है ताकि अधिक से अधिक लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित किया जा सके। 

 

उड़ान से लेकर खान-पान तक में ऑफर 

कई बिजनेस और कंपनियां ऐसी हैं जो लोगों को वोट देने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। कई कंपनियों ने ऐलान किया है कि वोट डालने वाले मतदाताओं को कई प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज पर डिस्काउंट मिल रहा है। सर्विस से लेकर एविएशन और रेस्टोरेंट तक में ये डिस्काउंट दिया जा रहा है।

 

फ्लाइट टिकट के दाम हुए कम

कैदी मनाऊं कंपनियों ने यात्रियों को वोट करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए खास स्कीम निकाली है। इसके तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 18 से 22 साल की उम्र की फर्स्ट टाइम वोटर्स के लिए खास स्कीम निकाली है। इस स्कीम के तहत फर्स्ट टाइम वोटर्स को किराए में छूट दी जाएगी। फर्स्ट टाइम वोटर्स को भी एयर इंडिया की उड़ानों में 19 प्रतिशत की छूट मिलेगी। खास बात है कि यह छूट घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों दोनों पर लागू होगी। 

 

किराए में आएगी कमी

इलेक्ट्रिक व्हीकल राइड हीलिंग सर्विस भी नए मतदाताओं को लुभाने के लिए खास पेशकश की है। कंपनी ने वोटर को आने जाने वाले किराए में छूट देने की घोषणा की है। यह घोषणा खासतौर से दिल्ली और बेंगलुरु के मतदाताओं के लिए है। यानी दिल्ली और बेंगलुरु के मतदाता अगर पोलिंग सेंटर तक जाएंगे और वहां से वापस आएंगे तो कंपनी ऐसे मतदाताओं को किराए में छूट दे रही है। मतदाताओं को किराए में 15% तक की छूट दी जा रही है। 

 

इसके अलावा एक सालों चैन एंड रिच ने भी अपने सालों में वोटर को 50% का डिस्काउंट दिया है। इसके अलावा रीवार्ड प्वाइंट्स पर भी भारी छूट कस्टमर को दी जा रही है। ये स्पेशल ऑफर बैंगलुरु, अहमदाबाद, मुबंई, इंदौर, पुणे, जैसे शहरों के लिए है। कई कंपनियों ने ऑफर को एक सप्ताह के लिए वैलिड रखा है। इसके अलावा नोएडा में कहीं ऐसी कैफी बार है जहां स्पेशल डिस्काउंट मतदाताओं को मिलने वाला है।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री के ‘घोर’आचार संहिता उल्लंघन पर कार्रवाई नहीं कर रहा निर्वाचन आयोग : माकपा

Pakistan में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 14 लोगों की मौत

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल