EVM की खराबी के आरोपों के बीच जम्मू-कश्मीर में 58.98% फीसदी मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 11, 2019

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के जम्मू और बारामूला संसदीय क्षेत्रों में  58.98% से अधिक मतदान हुआ जहां लोकसभा चुनावों के प्रथम चरण में मतदान हो रहा है। हालांकि कुछ इलाकों में ईवीएम में खराबी को लेकर प्रदर्शन भी हुए। दोनों लोकसभा क्षेत्रों में 33 लाख से अधिक मतदाता हैं। नेशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी ने आरोप लगाए कि वर्दी पहने हुए कर्मियों ने भाजपा को वोट देने के लिए ‘‘बाध्य’’ किया और कुछ इलाकों में ईवीएम में खराबी भी आई जबकि जम्मू के पुंछ इलाके में कांग्रेस का बटन काम नहीं कर रहा था।

इसे भी पढ़ें: पहले चरण से संबंधित प्रमुख तथ्य, जिसके बारे में आपको जानना चाहिए

जम्मू लोकसभा क्षेत्र में दोपहर तक 44 . 65 फीसदी मतदान हुआ जबकि बारामूला में 22 . 3 फीसदी मतदान हुआ।अधिकारियों ने बताया कि जम्मू संसदीय क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और अभी तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है। सांबा, जम्मू, राजौरी और पुंछ में लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों पर उमड़ने लगे।उन्होंने बताया कि दोपहर एक बजे तक जम्मू जिले में 45 . 9 फीसदी मतदान हुआ वहीं सांबा में सर्वाधिक 52 . 1 फीसदी, राजौरी जिले में 44. 8 फीसदी और पुंछ जिले में 35 . 8 फीसदी मतदान हुआ।

इसे भी पढ़ें: दिग्गजों ने किया मताधिकार का प्रयोग

उन्होंने बताया कि दोपहर एक बजे तक बारामूला सीट पर कुपवाड़ा जिले में सर्वाधिक 30 . 8 फीसदी, बांदीपुरा में 20. 9 फीसदी, बारामूला में 15 . 1 फीसदी मतदान हुआ जबकि कश्मीरी प्रवासियों ने बारामूला सीट पर 19 . 36 फीसदी वोट डाला। जम्मू से कांग्रेस के उम्मीदवार रमन भल्ला ने आरोप लगाया कि पुंछ और मेंढर इलाके में काफी संख्या में ईवीएम में खराबी आई। उन्होंने कहा कि लोगों ने इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया है। पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक वीडियो ट्वीट कर दिखाया कि भगवा दल को मतदाताओं द्वारा वोट नहीं दिए जाने के कारण बीएसएफ जवानों द्वारा कथित तौर पर ‘‘बुरा व्यवहार’’ किए जाने के बाद वे भाजपा विरोधी नारे लगा रहे हैं।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana