वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ कैट करेगी आंदोलन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 30, 2018

नयी दिल्ली। व्यापारियों के संगठन कैट ने वालमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के खिलाफ देशभर में आंदोलन शुरू करने की घोषणा की है। संगठन ने आज कहा कि 16 अरब डॉलर के इस समझौते का विरोध प्रवर्तन निदेशालय और भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यालयों के बाहर किया जाएगा।अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने एक बयान में कहा कि व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय वाणिज्य मंत्री (सुरेश प्रभु) ने आश्वासन दिया था कि इस सौदे और ई-वाणिज्य कंपनियों के खिलाफ दी गई शिकायत को प्रवर्तन निदेशालय और रिजर्व बैंक को भेज दिया गया है।

 

इसलिये कैट ने देशभर में इनके कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करने का निर्णय किया है, ताकि शिकायत को लेकर जांच को तेजी से पूरा करने का दबाव बनाया जा सके।उल्लेखनीय है कि इस हफ्ते की शुरुआत में प्रभु ने प्रवर्तन निदेशालय से इस मामले में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश नियमों के कथित उल्लंघन की जांच करने के लिए कहा था।कैट ने कहा कि इससे पहले वह भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से भी कह चुके हैं कि इस मामले में कोई भी निर्णय देने से पहले वह संगठन का पक्ष भी सुने।

 

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ई-वाणिज्य नीति पर कल होने वाली थिंकटैंक की बैठक में वह इस गंभीर मुद्दे को उठाएंगे।कैट की मांग है कि इस सौदे को रद्द किया जाए और ई-वाणिज्य नीति को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए तथा ई-वाणिज्य क्षेत्र पर नजर रखने के लिये एक नियामकीय प्राधिकरण बनाया जाये। 

प्रमुख खबरें

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी

केंद्र के नियंत्रण में नहीं है CBI, पश्चिम बंगाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने जानें क्या कहा?