वक्फ बोर्ड की मांग, कर्नाटक में मुस्लिम को बनाया जाए डिप्टी सीएम, भाजपा ने कांग्रेस पर कसा तंज

By अंकित सिंह | May 15, 2023

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए है। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत हुई है। फिलहाल मुख्यमंत्री पद को लेकर मंथन चल रहा है। इन सब के बीच सुन्नी उलमा बोर्ड के मुस्लिम नेताओं ने मांग की है कि कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री का पद उनके समुदाय के जीतने वाले उम्मीदवारों को दिया जाए। उन्होंने यह भी मांग की है कि पांच मुस्लिम विधायकों को गृह, राजस्व, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसे अच्छे विभागों के साथ मंत्री बनाया जाए। 

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में भाजपा की हार पर बोले शिवसेना नेता संजय राउत, कहा- देश में खत्म हुई मोदी की लहर, विपक्ष की चली आंधी


कर्नाटक वक्फ बोर्ड के चेयरमैन शफी सादी ने कहा कि कहा कि हमने चुनाव से पहले ही कहा था कि उपमुख्यमंत्री मुस्लिम होना चाहिए और हमें 30 सीटें दी जानी चाहिए। हमें 15 मिलीं और नौ मुस्लिम उम्मीदवार जीते। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लगभग 72 निर्वाचन क्षेत्रों में, कांग्रेस विशुद्ध रूप से मुसलमानों के कारण जीती। एक समुदाय के तौर पर हमने कांग्रेस को बहुत कुछ दिया है। अब समय आ गया है कि हमें बदले में कुछ मिले। उन्होंने कहा कि हम एक मुस्लिम उपमुख्यमंत्री और पांच मंत्री चाहते हैं जिनके पास गृह, राजस्व और शिक्षा जैसे अच्छे विभाग हों। इसके साथ हमें धन्यवाद देना कांग्रेस की जिम्मेदारी है। इन सभी को लागू करने के लिए हमने सुन्नी उलमा बोर्ड कार्यालय में एक आपात बैठक की। 

 

इसे भी पढ़ें: DK Shivkumar को CM बनाने की मांग कर रहे समर्थक, विधायक दल की बैठक के बाद होगा फैसला


शफी सादी ने कहा यह कांग्रेस द्वारा तय किया जाएगा कि किसने अच्छा काम किया है और एक अच्छा उम्मीदवार है। कई मुस्लिम उम्मीदवारों ने अन्य निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया और वहां प्रचार किया। हिंदू-मुस्लिम एकता सुनिश्चित करते हुए, कभी-कभी अपने निर्वाचन क्षेत्र को पीछे छोड़ दिया। इसलिए कांग्रेस की जीत में इनकी अहम भूमिका है। उनके पास मुस्लिम समुदाय से एक आदर्श डिप्टी सीएम होना चाहिए। यह उनकी जिम्मेदारी है। वहीं, भाजपा के अमीत मालवीय ने कहा कि कांग्रेस की तरह के धर्मनिरपेक्षता की एक कीमत होती है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस अपनी प्रतिबद्धताओं से आगे निकल गई है, यह सोचकर कि वे कभी नहीं जीत पाएंगी, लेकिन दुर्भाग्य से उनके लिए उनकी योजना विफल हो गई है।

प्रमुख खबरें

Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बोले- औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है पार्टी

Weekly Tarot Predictions | 6 से 12 मई, 2024 के लिए साप्ताहिक टैरो भविष्यवाणियां, इस सप्ताह सभी राशियों के प्रेम जीवन के बारे में जानें

भारत ने की थी चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश... खालिस्तानियों का जिक्र कर कनाडा जांच आयोग ने किया बेबुनियाद दावा

BCCI को लेकर पूर्व पाक क्रिकेटर का बयान, कहा- ICC इवेंट में आने से इनकार करना भारत को पड़ेगा भारी