पिता को हुई 4 साल की सजा पर बोले अभय चौटाला, वकीलों से राय लेने के बाद हाई कोर्ट में करेंगे अपील

By अनुराग गुप्ता | May 27, 2022

नयी दिल्ली। दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत ने आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की सजा सुनाई है। इस संबंध में ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय सिंह चौटाला का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने वकीलों से राय लेने की बात कही है। दरअसल, विशेष सीबीआई अदालत ने ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की सजा सुनाने के साथ-साथ उनकी 4 संपत्तियों को भी जब्त करने का निर्देश दिया है। 

इसे भी पढ़ें: आय से अधिक संपत्ति मामले में ओमप्रकाश चौटाला को लगा दोहरा झटका, 4 साल की सजा और 4 संपत्तियां भी होंगी जब्त 

हाई कोर्ट में अपील करेंगे अभय

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कोर्ट ने जो फैसला दिया है, हम अपने वकीलों से राय लेंगे और आगे हाईकोर्ट में जाकर अपील करेंगे। हमें उम्मीद है कि हाईकोर्ट में हमें न्याय मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला एक मजबूत और साहसी व्यक्ति हैं। उन्होंने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। दरअसल, सीबीआई अदालत के विशेष न्यायाधीश विकास ढल ने 1993 से 2006 तक आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में ओमप्रकाश चौटाला पर 50 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के पूर्व सीएम का कमाल, 87 साल की उम्र में पास की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 

अदालत ने पिछले सप्ताह ओमप्रकाश चौटाला को दोषी करार देते हुए कहा था कि आरोपी उक्त अवधि में ज्ञात आय के स्रोत से इतर हासिल अतिरिक्त संपत्ति का संतोषजनक हिसाब देने में असफल रहा। सीबीआई ने ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ 2005 में मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने 26 मार्च, 2010 में दाखिल आरोप पत्र में आरोप लगाया था कि ओमप्रकाश चौटाला ने 1993 से 2006 के बीच वैध आय से अधिक संपत्ति बनाई।

प्रमुख खबरें

एमसीडी आयुक्त की वित्तीय शक्तियां बढ़ाने की फाइल शहरी विकास मंत्री के पास लंबित: उपराज्यपाल सचिवालय

इराकी अधिकारी कर रहे हैं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की हत्या मामले की जांच

नवलनी के समूह के लिए काम करने के आरोप में दो रूसी पत्रकार गिरफ्तार

Gujarat, Rajasthan में छापेमारी के बाद 230 करोड़ रुपए की Mephedrone जब्त, 13 लोग गिरफ्तार