भारतीय स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार करना होगा: बेट्स

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2019

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने सोमवार को कहा कि हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत से मिली शिकस्त में सकारात्मक बात यह रही कि उन्हें समझ में आ गया कि पूनम यादव और एकता बिष्ट की स्पिन जोड़ी से कैसे निपटना है। भारतीय महिला टीम ने पहली बार ‘वाइट फर्न्स’ (न्यूजीलैंड महिला टीम) को उनके घर में एकदिवसीय श्रृंखला में शिकस्त दी और श्रृंखला 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही। 

इसे भी पढ़ें : ICC ODI रैंकिंग में दूसरे स्थान पर भारत, कोहली और बुमराह शीर्ष पर बरकरार

बेट्स ने तीसरे एकदिवसीय में अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया जिससे उनकी टीम ने मैच को आठ विकेट से जीता। ‘वाइट फर्न्स’ के ट्विटर हैंडल के जरिये बेट्स ने कहा कि इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया। पहले दो मैचों के बाद तीसरे मैच में भी अगर हमारा प्रदर्शन खराब रहता तो यह काफी निराशाजनक होता। इस मैच में बेट्स ने लेग स्पिनर पूनम ने खिलाफ आक्रामक रूख अख्तयार किया था। उन्होंने 64 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली थी। 

इसे भी पढ़ें : चोटिल मार्टिन गुप्टिल भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला से बाहर

बेट्स ने कहा, ‘हमने जिस तरह स्पिनरों का सामना किया वह सबसे सकारात्मक पहलू था। हमें सबसे बड़ी सीख यह मिली कि जब भी वे गेंद को आगे टप्पा खिलायेंगी तब हमें आक्रामक रहना होगा। हमें साझेदारी में उनके खिलाफ आक्रामक रहना होगा क्योंकि जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय के लिए रहेंगे तो रन बनाना आसान होगा।’ दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला छह फरवरी से शुरू होगी।

प्रमुख खबरें

Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...

Sandeshkhali case: सीबीआई जांच की प्रगति से कलकत्ता HC संतुष्ट, NHRC को भी बनाया पक्षकार

Delhi Bomb Threat Case : दहशत फैलाना, सार्वजनिक व्यवस्था बिगाड़ना था ईमेल भेजने का मकसद

Mental Health: PCOS महिलाओं की मेंटल हेल्थ पर डाल सकता है बुरा असर, समय रहते पहचानें इसके लक्षण