पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने किया नंदीग्राम का दौरा, हिंसा प्रभावित लोगों से की मुलाकात

By रेनू तिवारी | May 15, 2021

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ इस समय काफी एक्टिव है। चुनाव के बाद हुई हिंसा से राज्य के हालात काफी ज्यादा खराब है। ऐसे में राज्यपाल हिंसा से प्रभावित लोगों से मिलकर हालात का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने 14 मई को पश्चिम बंगाल से भाग कर असम में शरण लेने आये लोगों से मुलाकात की और आज 15 मई को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम के केंडा मारी जलपाई गांव का दौरा किया और राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित लोगों से बातचीत की। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लोगों की परेशानी सुनी और उन्हें जल्द सब ठीक हो जाने का आश्वासन भी दिया।

आपकों बता दें कि भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने हाल में नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनाव में हराया। अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। इससे पहले दिन में धनखड़ ने असम के धुबरी जिले में एक शिविर का दौरा किया जहां पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के अनेक लोगों ने शरण ले रखी है। ये लोग हिंसा की घटनाओं के बाद धुबरी चले गए थे। राज्यपाल के बृहस्पतिवार के कूचबिहार दौरे को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में संक्रमण दर घटी है परंतु अभी ढिलाई नहीं, रहेगी पूरी कड़ाई : चौहान 

सत्तारूढ़ दल ने दावा किया कि धनखड़ केवल भाजपा कार्यकर्ताओं के घर पर ही गए। राज्यपाल को जिले के सीतलकूची में काले झंडे दिखाए गए, जहां चार ग्रामीण चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की गोलीबारी में मारे गए थे। वहीं, जिले के दिनहाटा में धनखड़ के दौरे के वक्त लोगों ने ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए गए। उन्होंने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि शनिवार को वह नंदीग्राम में उन जगहों का दौरा करेंगे, जहां विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा की घटनाएं हुई थीं।


प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान