पश्चिम बंगाल: राज्यपाल को उम्मीद, ‘बुलबुल’ से हुए नुकसान की जानकारी देंगी ममता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 18, 2019

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल को चक्रवात ‘बुलबुल’ की वजह से हुए नुकसान के बारे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा जानकारी नहीं देने पर नाखुशी जताते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि वह आशा करते हैं कि कुछ दिनों में मुख्यमंत्री ने उन्हें सूचित करेंगी।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका सभी से मैत्रीपूर्ण संबंध रखेगा, अंतरराष्ट्रीय शक्तियों के संघर्ष में तटस्थ रहेगा: गोटबाया

धनखड़ ने कहा कि संविधान के मुताबिक, यह मुख्यमंत्री का कर्तव्य है कि वह अहम घटनाक्रमों से राज्यपाल को अवगत कराएं।उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘बुलबुल निश्चित रूप से महत्वपूर्ण घटनाक्रम है और मुख्यमंत्री के लिए जरूरी है कि वह इस घटनाक्रम के संबंध में राज्यपाल को सभी आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध कराएं।’’ राज्यपाल ने कहा, ‘‘ मुझे यकीन है कि वह कुछ दिनों में मुझे जानकारी देंगी।’’ पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को कहा था कि ‘बुलबुल’ से राज्य को 23,811 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और तीन जिलों के करीब 35 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के लिए अठावले लेकर आए नया फॉर्मूला, बीजेपी तैयार तो शिवसेना भी करेगी विचार

धनखड़ ने कहा कि उन्होंने 30 जुलाई को राज्यपाल का पद संभाला था और तब से 100 दिनों से ज्यादा का समय बीत गया है और इस दौरान हुए कई अहम घटनाक्रमों से मुख्यमंत्री ने उन्हें अवगत नहीं कराया है, जबकि ऐसा करना उनका संवैधानिक दायित्व है। राज्यपाल ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी के इस आरोप का फिर खंडन किया है कि वह राज्य में समानांतर सरकार चला रहे हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने इस बारे में कभी पत्र नहीं लिखा है कि राज्यपाल अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर गए हैं।’’ राज्यपाल का कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री के साथ वाक युद्ध चल रहा है।

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट

Jammu-Kashmir के रामबन में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 11 घायल