लोगों के प्रति संवेदना, सुरक्षा हालात पर चर्चा, क्या हुआ जब अमेरिका के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख को किया फोन?

By अभिनय आकाश | Jan 13, 2023

काबुल में आतंकवादी हमले के एक दिन बाद यूएस ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष जनरल सैयद असीम मुनीर से फोन पर बात की है। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान और क्षेत्र में मौजूदा सुरक्षा माहौल पर चर्चा की। जनरल मिले ने जनरल मुनीर को पाकिस्तान के सेना प्रमुख के रूप में अपनी नई भूमिका संभालने पर बधाई दी। ज्वाइंट स्टाफ के प्रवक्ता कर्नल डेव बटलर ने बातचीत के बारे में जानकारी देते हुए कहा, "वरिष्ठ नेताओं ने पाकिस्तान और क्षेत्र में मौजूदा सुरक्षा माहौल सहित पारस्परिक हित की वस्तुओं पर चर्चा की। 

इसे भी पढ़ें: ड्रैगन की घेराबंदी का हो गया पूरा इंतजाम, एकजुट हुए अमेरिका, ताइवान और जापान, टूटेगा वन चाइना वाला प्लान

उन्होंने कहा कि जनरल मिले ने पाकिस्तान के लोगों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की, क्योंकि वे विनाशकारी गर्मी की बाढ़ से उबर रहे हैं और पुनर्निर्माण कर रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस सदस्य शीला जैक्सन ली ने पाकिस्तान के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करने और इस गंभीर समय के दौरान दुख की अपनी भावनाओं को साझा करने और कठिन पुनर्निर्माण के प्रयास के दौरान पाकिस्तान को निरंतर समर्थन देने के लिए प्रतिनिधि सभा में एक प्रस्ताव पेश किया।

इसे भी पढ़ें: National Youth Day: युग परिवर्तन का वाहक है युवा

यह देखते हुए कि पाकिस्तानी-अमेरिकी समुदाय अमेरिकी समाज का एक कीमती और आंतरिक घटक है जो पाकिस्तान की त्रासदी को व्यक्तिगत रूप से महसूस करता है और जिसके साथ सभी अमेरिकी एकजुट हैं। प्रस्ताव में कहा गया है कि बाइडेन प्रशासन को पात्र पाकिस्तानी को अस्थायी संरक्षित दर्जा देने के लिए तेजी से कार्य करना चाहिए। नागरिक जो वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: Swami Vivekananda Birth Anniversary: खेतड़ी से मिली थी स्वामी विवेकानन्द को वैश्विक पहचान

जून 2022 में आई बाढ़ के परिणामस्वरूप, देश का एक-तिहाई हिस्सा पानी में डूब गया था, जिसका सीधा असर 33,000,000 पाकिस्तानियों के जीवन पर पड़ा था। प्रस्ताव में कहा गया है कि 1,700 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जिनमें से एक तिहाई बच्चे हैं, 12,900 लोग घायल हुए हैं, 20,600,000 को वर्तमान में मानवीय सहायता की आवश्यकता है, और 7,900,000 विस्थापित हुए हैं। 


प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress