क्या है limitless pendant? जानें दुनिया के सबसे छोटे AI वियरेबल की खूबियां

By Kusum | Apr 18, 2024

बीते कुछ महीनों में AI ने टेक्नोलॉजी जगत को एक नई दिशा देने का काम किया है। आज से 2 साल पहले किसी ने भी इसके बारे में सोचा नहीं होगा। लेकिन इन दो साों में कई छोटी-बड़ी कंपनियों और स्टार्टअप ने इनोवेशन किए हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही में ह्यूमेन AI का एआई पिन लोगों के सामने आया था। जो हमारे स्मार्टफोन की जगह लेने का दावा करता है। अब एक नया एआई बियरेवल सामने आया है, जो अब तक का सबसे छोटा AI डिवाइस है। 


दरअसल, हाल ही में कोलोराडो स्थित सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटलेस ने 15 अप्रैल को ब्रोच जैसा दिखने वाला एक एआई डिवाइस लिमिटलेस पेंडेंट पेश किया है।


लिमिटलेस पेंडेंट की खासियत

लिमिटलेस पेंडेंट एक सिक्के के आकार का दिखाई देता है। जिसे आप ब्रोच की तरह पहन सकते हैं। जो आपको इसके वेब ऐप से सभी ऑडियो का समरी और नोट्स लेने में मदद करता है। साथ ही इस डिवाइस में आपको 100 घंटे की बैटरी लाइफ भी मिलेगी। इसके अलावा इसमें कई माइक्रोफोन मिलते हैं। जिसकी मदद से भीड़ भरे माहौल में हाई क्वालिटी वाले ऑडियो रिकॉर्ड करने में मदद मिलती है। साथ ही इस डिवाइस में ब्लूटूथ और वाई-फाई का भी ऑप्शन दिया गया है। 


बता दें कि, इसमें एक लिमिटलेस एक मल्टी-प्लेटफॉर्म एप्लिकेशन है जो वेब, मैकओएस और विंडोज पर इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी के सीईओ डैन सिरोकर ने बताया कि लिमिटलेस आपके दिमाग की सीमाओं, स्मृति और फोकस को दूर करने के लिए मानव बुद्धि को AI का इस्तेमाल से बढ़ाता है। 


लिमिटलेस पेंडेंट की कीमत

लिमिटलेस पेंडेंट की कीमत 99 डॉलर यानी लगभग 8,280 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसमें कंपनी अन्य AI आधारित सुविधाओं के साथ सालाना बिल भरने की 19 डॉलर प्रति माह यानी लगभग 15,90 रुपए पर एक लिमिटलेस प्रो सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। 


वहीं प्रो सब्सक्रिप्शन के साथ आपको पर्सनलाइज्ड ईमेल ड्रॉफ्ट जनरेट करने की क्षमता, वर्चुअल एजेंट को कार्य सौंपना और कंपनी की थर्ड पार्टी के एप्लिकेशन की बढ़ती लाइब्रेरी तक एक्सेस मिलता है। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024: अगर मुझे दो मैच खेलने को मिलते... CSK ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर का बड़ा बयान

Haryana: सियासी संकट के बीच कांग्रेस के भूपिंदर सिंह हुड्डा ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय

Andhra Pradesh के सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा बयान, बोले- बरकरार रहेगा 4 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण

Maharana Pratap की जयंती के अवसर पर Gadiya Lohar Samaj भव्य कार्यक्रम का किया आयोजन