क्या है सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के पीछे का असली कारण? निर्दयी बॉलीवुड या प्लान मर्डर!

By रेनू तिवारी | Jun 15, 2020

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार को यहां पवन हंस श्मशान घाट में परिवार के सदस्यों और फिल्म तथा टेलीविजन उद्योग के उनके करीबी दोस्तों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। राजपूत ने रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह 34 वर्ष के थे। सुशांत सिंह राजपूत का यूं अचानक दुनिया से चले जाना किसी को स्वीकार नहीं हो रहा हैं। परिवार सहित प्रशंसकों का कहना हैं कि काश ये सब एक सपने की तरह हो... आंख खुले और सब कुछ वापस पहले जैसा हो जाए। सुशांत का आत्महत्या करना किसी को समझ नहीं आ रहा हैं। 

इसे भी पढ़ें: आखिर सुशांत सिंह राजपूत ने डिप्रेशन की दवा खाना एक हफ्ते से क्यों बंद कर दिया था? क्या थी वजह

आखिर वो कौन से कारण थे जिसकी वजह से सुशांत ने यह कदम उठाया

सुशांत सिंह राजपूत अपनी मौत के साथ कई सवाल छोड़ गये हैं। सुसाइड के दौरान घर से कोई नोट न मिलने के कारण पुलिस हर पहलू से सुशांत के केस की जांच कर रही हैं। घर से कुछ समान संदिग्ध तौर पर नहीं मिला हैं। पुलिस सुशांत के करीबियों से बातचीत कर रही हैं। परिवार सहित सुशांत के फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर क्यों सुशांत ने ये कदम उठाया।

इसे भी पढ़ें: एक फोन कॉल जो बचा सकती थी सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी लेकिन पिक नहीं हुई...

 पुलिस की जांच का एंगल 

पुलिस की शुरूआती जांच में यह कहा गया हैं कि सुशांत सिंह राजपूत छह महीने से तनाव में थे। उन्हें किस चीज का तनाव था जिसकी वजह से उन्हें आत्महत्या करनी पड़ी उस कारण की हम तलाश कर रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुम्बई पुलिस को जांच में पता चला है कि अभिनेता अवसाद की दवाइयां भी ले रहे थे। अधिकारी ने बताया कि मौके से कोई पत्र बरामद नहीं हुआ है। मुम्बई पुलिस के अलावा अपराध शाखा के अधिकारी भी रविवार को उनके किराए के फ्लैट मेंगए लेकिन कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ। राजपूत अपने दो रसोइयों और एक घरेलू सहायक के साथ रहते थे। चिकित्सकीय रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पोस्टमार्टम में भी मौत का कारण दम घुटना ही आया हैं। बाकि आगे की कार्यवाही के लिए विसरा जांच भेज दी गयी हैं।

बॉलीवुड का अंधेरा और दोगलापन सुशांत को खा गया?

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड में जीवन के लिए संघर्ष को फिर से चर्चा में ला दिया है। फिल्म जगत से जुड़े कई लोगों ने इस उद्योग के क्रूर और अक्षम्य व्यवहार विशेषकर फिल्मी दुनिया में बाहर से आने वाले लोगों के प्रति, कोव्यक्त करते हुए बॉलीवुड के खोखलेपन को लेकर निशाना साधा। 

निर्दयी है बॉलीवुड इंडस्ट्री 

अपने ट्वीट में दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता धर्मेन्द्र ने कहा कि वह सुशांत को व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते थे लेकिन उनकी मौत यह बताती है कि इंड्रस्ट्री कितनी निर्दयी हो सकती है। उन्होंने लिखा, “प्यारे सुशांत, ना फिल्म देखी ना कभी मिला तुमसे...पर तेरे चले जाने से बड़ा सदमा लगा। यह हमारा दिखावे का कारोबार बहुत निर्दयी है। मैं तुम्हारा दर्द समझ सकता हूं। इस दुख की घड़ी में तुम्हारे परिवार और दोस्तों के के प्रति संवेदनाएं।” 

कंगना से उठाए सवाल 

आम तौर पर नेपोटिज्म के खिलाफ आवाज उठाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की भी इस पर प्रतिक्रिया आ गई है। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की जम कर क्लास लगाई है और आउटसाइडर्स को ठीक तरह से एकनॉलेज नहीं किए जाने की बात कही है। कंगना ने सोशल मीडिया पर सुशांत की आत्महत्या को लेकर इंडस्ट्री पर बड़े आरोप लगाए हैं। वीडियो में कगंना को काफी गुस्से में देखा जा सकता है। 

सुशांत संग अपना दुख भी किया बयां

 वीडियो में वह कहती हैं कि- सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सभी को हिला कर रख दिया है। मगर अभी भी कुछ लोग इस तरह की बातें कर रहे हैं कि जिनका दिमाग कमजोर होता है वो लोग सुसाइड करते हैं। जो बंदा इंजीनियरिंग में रैंक होल्डर है उसका दिमाग कमजोर कैसे हो सकता है। उनकी कुछ पिछली फिल्मों के बारे में उन्होंने लिखा है कि उनका कोई गॉड फादर नहीं है। उन्हें इंडस्ट्री से निकाल दिया जाएगा। 

 सुशांत ने सुसाइड नहीं की ये प्लान्ड मर्डर था

जब एक्टर खुद अपने इंटरव्यूज में ये कह रहे हैं कि उन्हें इंडस्ट्री क्यों नहीं अपना रही है। क्या इस हादसे की कोई बुनियाद नहीं है। उनको फिल्म में डेब्यू के लिए कोई अवॉर्ड नहीं मिला। कोई एकनॉलेज नहीं मिली। गली बॉय जैसी वाहियात फिल्म को सारे अवॉर्ड दे दिए गए। छिछोरी बेस्ट फिल्म थी। उसे कोई एकनॉलेज ही नहीं करता। हमें आपकी फिल्में नहीं चाहिए। मगर जो हम खुद करते हैं उनकी एकनॉलेजमेंट हमें क्यों नहीं दी जाती हैं। मेरी सुपरहिट फिल्मों को फ्लॉप कहा जाता है। मुझपर 6 केसेज क्यों डाले गए।

जो मीडिया में इन लोगों के चमचे हैं वो सुशांत के बारे में लिखते हैं कि एडिक्टेड है। संजय दत्त की एडिक्शन तो आप लोगों को खूब क्यूट लगती है। मुझे फोन कर के लोग कहते हैं कि तुम्हारा बहुत डिफिकल्ट टाइम है। कहीं ऐसे वैसे कदम मत उठा लेना तुम। क्यों मुझे ऐसा कहा जाता है. क्यों मेरे दिमाग में डालना चाहते हैं कि आप सुसाइड कर लीजिए। ये सुसाइड थी कि प्लान्ड मर्डर था। सुशांत की गलती यही है कि उन्होंने कहा तुम वर्कलेस हो और वो मान गया। वो चाहते हैं कि वो इतिहास लिखें और ये लिखें कि सुशांत कमजोर दिमाग का था. वे सच्चाई नहीं बताएंगे। हमें ये डिसाइड करना है कि इतहास कौन लिखेगा।

प्रमुख खबरें

Skill Course: स्किल्स की कमी के कारण नहीं मिल रही अच्छी नौकरी तो घर बैठे करें ये कोर्स, बनेगा शानदार कॅरियर

Patanjali फूड्स को GST बकाया के लिए कारण बताओ नोटिस मिला

Google Layoffs: जारी हे गूगल में छटनी का दौरा, पूरी टीम को भेजा घर

लवली के इस्तीफे के बाद देवेंद्र यादव बने दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे का फैसला