PM मोदी का दक्षिण मिशन कब से शुरू हो रहा है? 131 सीटों पर फोकस, धुआंधार दौरे, जनसभाएं, रोड शो शामिल

By अभिनय आकाश | Mar 11, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण से प्रचार की शुरुआत करने वाले हैं। 15 से 19 मार्च तक प्रधानमंत्री दक्षिण भारत में ही रहेंगे। पीएम मोदी दक्षिण भारत के तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना का दौरा करेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए 15 मार्च को केरल के पलक्कड़ का दौरा करने वाले हैं। पार्टी सूत्रों ने जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद, 17 मार्च को मोदी भाजपा उम्मीदवार और कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी के बेटे अनिल के एंटनी के लिए समर्थन जुटाने के लिए पथानामथिट्टा का एक और दौरा करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पलक्कड़ पहुंचने पर मोदी एक विशाल रोड शो करेंगे।

इसे भी पढ़ें: खट्टर जी मोटरसाइकिल चलाते थे और मैं...PM मोदी ने हरियाणा में सुनाया पुराना किस्सा

3 महीने में 4 से 5 यात्रा

हालांकि कोई सार्वजनिक बैठक नहीं होगी, पलक्कड़ कार्यक्रम की तैयारी अभी चल रही है। अपने पलक्कड़ दौरे के दौरान, मोदी के पलक्कड़, अलाथुर और पोन्नानी लोकसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे तीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) उम्मीदवारों के प्रचार पर अपना ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। भाजपा की पलक्कड़ और पथानामथिट्टा जिला समितियों के आधिकारिक सोशल मीडिया पेजों ने तीन महीने की अवधि के भीतर मोदी की राज्य की चौथी और पांचवीं यात्रा की घोषणा की है। जनवरी में मोदी ने दो बार राज्य का दौरा किया और उन्होंने फरवरी में एक अतिरिक्त दौरा किया, जिसमें उन्होंने आधिकारिक कार्यक्रमों और पार्टी-संबंधित कार्यक्रमों में भाग लिया। माना जा रहा है कि एक सप्ताह में चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा कर सकता है। इसके बाद प्रधानमंत्री अकेले दक्षिणी भारत के राज्यों में 25 से 30 रैलियां कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: गुरुग्राम से कई राज्यों के लिए 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का शुभारंभ, PM ने बताया 2047 वाला प्लान

क्यों साउथ की 131 सीट अहम

दक्षिण भारत की 131 सीटों में से बीजेपी अगर 60 से 70 सीटें जीतने में कामयाब हो जाती है तभी जाकर पीएम मोदी के 400 पार का सपना साकार हो सकता है। कर्नाटक में बीजेपी ने जेडीएस से गठबंधन करके राज्य की 29 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए तैयारी कर रखी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बीजेपी ने एक बार फिर टीडीपी और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी के साथ गठबंधन कर रखा है। आंध्र प्रदेश में खाता खोलने की चुनौती है। तेलंगाना में बीजेपी को अपनी 4 सीटों को बढ़ाकर 6 से 8 करनी होगी। केरल और तमिलनाडु में बीजेपी लगातार मशक्कत कर रही है। लोकसभा चुनाव से पहले एक्टर थलापति विजय ने तमिलनाडु में राजनीतिक पार्टी लॉन्च की है। जिसका नाम तमिझगा वेत्री कड़गम रखा है।  

प्रमुख खबरें

MP: शव वाहन का लंबे समय तक इंतजार करने के बाद मां का शव आटोरिक्शा में ले गया व्यक्ति

संसद में जम्मू-कश्मीर के अधिकारों के लिए लड़ने का मौका चाहता हूं: Omar Abdullah

Kerala Police ने अंतरराष्ट्रीय मानव अंग तस्करी नेटवर्क के संदिग्ध सरगना को गिरफ्तार किया

Bareilly में बस के फ्लाईओवर के नीचे गिरने से एक यात्री की मौत, 40 अन्य घायल