शादी में आए चाहे 50 या 100 अतिथि, होटल वाले वसूल रहे पूरी रकम

By Nidhi Avinash | Nov 24, 2020

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब लोगों को एक नई संकट का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि शादी के कारण मेरठ में कई होटल और मंडपो की बुकिंग एक महीने पहले ही हो चुकी है लेकिन अब तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण सरकार ने अब शादी में लोगों को बुलाने की संख्या में फिर से कटौती कर दी है। जहां पहले शादी में अतिथियों की संख्या 200 थी अब वहीं घटकर दोबारा से 100 कर दी गई है। वहीं अब होटल और मंडप संचालक शादी में अतिथियों की संख्या कम होने के बावजुद भी पैसे में कटौती नहीं कर रहे है जिसके कारण आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहां होटल और मंडप संचालक पैसे कम करने को तैयार नहीं है वहीं अब लोगों के सामने एक और दिक्कत यह है कि शादी समारोह के लिए जिन अतिथियों को कार्ड देकर आमत्रिंत कर चुके है, अब किसे नहीं आने के लिए मना करें। 

इसे भी पढ़ें: BSF ने जम्मू-कश्मीर के सांबा में पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया ढेर

 अतिथियों की संख्या कम होने के बाद भी होटल वाले नहीं कर रहे पैसे में कटौती

जानकारी के मुताबिक कई लोगों ने शादी के एक महीने पहले ही 200 अतिथियों की होटल बुकिंग कर दी थी लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अब सरकार ने शादी में लोगों को बुलाने की संख्या फिर से 100 कर दी है। इस आदेश के बाद से अब लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि होटल वाले अब पैसे कम करने से मना कर रहे है। होटल वालों के मुताबिक, चाहे अतिथि 50 आए या 100, भुगतान तो 200 लोगों की बुकिंग का ही कराना होगा। बता दें कि सरकार के इस नए आदेश से होटल वाले भी काफी डरे हुए है। होटल संचालक अभिजीत दूबे ने बताया कि नए आदेशों से बुकिंग कराने वाले को अवगत कराएंगे। सरकार के इस आदेश से केवल 100 लोगों को ही बुकिंग की जाएगी। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला