इन राशियों के जातकों को करनी चाहिए कंदब के पेड़ की पूजा, परेशानियां होगी दूर

By दिव्यांशी भदौरिया | May 08, 2024

हिंदू धर्म में पेड़-पौधों की पूजा करने का विधान है। मान्यता है कि इनमें देवी-देवताओं का वास होता है। ज्योतिष के अनुसार, जो जातक पेड़-पौधों की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं। उसकी सभी परेशानियां दूर हो सकती है और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है। इसके अलावा ग्रह दोष से निजात मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कदंब का पेड़ गुरु ग्रह से जुड़ा हुआ है। गुरु ग्रह को ज्ञान, शिक्षा, बुद्धि, समृद्धि और भाग्य का कारक ग्रह माना जाता है। कंदब के पेड़ की पूजा करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है और जातक को इन सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होती है। अब ऐसे में कदंब के पेड़ की पूजा किस राशि के जातकों को करनी चाहिए।

वृषभ राशि

कंदब के पेड़ की पूजा वृषभ राशि के जातकों को विशेष रुप से करनी चाहिए। दरअसल, कंदब का पेड़ ज्ञान और समृद्धिका प्रतीक है। अगर इसकी विधिवत पूजा-अर्चना की जाए, तो जातकों को जीवन में सफलता मिल सकती है।यदि आप इस पेड़ की विधिवत पूजा-अर्चना की जाए, तो जातकों को जीवन में सफलता मिलती है। साथ ही व्यक्ति को ग्रह दोष से छुटकारा मिल सकता है। इसके अलावा अगर आपको मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो प्रतिदिन आप कदंब के पेड़ की पूजा करें।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों लोगों के कदंब के पेड़ की पूजा ब्रह्म मुहूर्त में करें। ऐसा कहा जाता है कि इस पेड़ की पूजा करने से जातकों को दापत्य जीवन में चल रही परेशानियां दूर हो सकती है। कदंब का पेड़ प्रेम और सुख का प्रतीक होता है। इसकी पूजा करने से जीवन में प्रेम और सुख प्राप्त होता है।

मीन राशि 

मीन राशि के जातक कदंब के पेड़ की पूजा करें। जातकों को शुभ परिणाम मिल सकते हैं। वहीं कदंब का पेड़ मोक्ष और आध्यात्मिकता का प्रतीक है। इसकी पूजा करने से उन्हें मोक्ष प्राप्ति में सहायता मिल सकती है।

इस तरह से करें कदंब के पेड़ की पूजा

- कदंब के पेड़ की पूजा किसी भी दिन की जा सकती है।

- इस दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करने के बाद पूजा करें।

- पेड़ की जड़ों में जल चढ़ाएं और फूल अर्पित करें।

- कदंब के पेड़ की 108 परिक्रमा करें। साथ ही इस मंत्र का जाप करें।

- ॐ नमः श्री कदंबेश्वराय नमः

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज