उदयपुर में दर्जी को मारने का किसने दिया था ऑर्डर? दहशतगर्दों की टोली के तीन और गिरफ्तार, बनाया था ये बैकअप प्लान

By रेनू तिवारी | Jul 02, 2022

हैलाकांडी (असम)। उदयपुर में हुई दर्जी की निर्मम हत्या के बाद से ही देश में हड़कंप मचा हुआ है। जिस तरह से  मोहम्मद गौस और रियाज से कन्हैलाल को मारा है वह किसी की भी रूह कंपा सकता है। कन्हैयालाल हत्याकांड (Udaipur Kanhaiya Lal Murder) की जांच के दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन जिस तरह से हत्या करके वीडियो बनाई गयी और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वह एक प्लानिंग दिखाई पड़ती है। आरोपियों के तार पाकिस्तान और अन्य इस्लामिक देश के साथ जुड़े होने के कारण इस पूरे मामले की जांच एनआईए कर रहा है। जांच एजेंसी हर एंगल से इस पूरे मामले की जांच कर रही हैं। मोहम्मद गौस और रियाज के अलावा एक पूरा गैंग इस वारदात की प्लानिंग कर रहा था। इस गैंग से जुड़े तीन और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गये लोगों से जब पूछताछ की गयी तो पता चला कि अगर दर्जी की हत्या में सफलता नहीं मिलती है तो उनका एक बैकअप प्लान भी था। दर्जी को मारने से पहले इस पूरे गैंग ने मीटिंग की थी।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना के मंत्री केटीआर ने बीजेपी नेताओं का उड़ाया मजाक, कहा- दम बिरयानी, ईरानी चाय का आनंद उठाए 

NIA ने  कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच के दौरान मोहम्मद गौस और रियाज के दो साथियों मोसिन और आसिफ को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की। इसके अलावा असम के हैलाकांडी जिले में एक व्यक्ति को भी इस गैंग के हिस्से से जोड़ा गया और उसे गिरफ्तार किया गया। इन सभी आरोपियों की आज एनआईए कोर्ट में पेशी होगी।

 राजस्थान के उदयपुर में हुई एक दर्जी की नृशंस हत्या का समर्थन करने के आरोप में असम के हैलाकांडी जिले में एक व्यक्ति को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी। जिले के कतलीचेरा क्षेत्र निवासी समसुल लस्कर को सोशल मीडिया पोस्ट पर की गई टिप्पणी में दर्जी की हत्या का कथित तौर पर समर्थन करने के बाद गिरफ्तार किया गया।

इसे भी पढ़ें: भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में विधानसभा चुनावों में जीत, भावी रणनीति पर चर्चा

हैलाकांडी के भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष मिलन दास ने उसके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने कहा कि दास ने अपनी शिकायत में लस्कर पर अबू चौधरी नाम के एक व्यक्ति के पोस्ट पर टिप्पणी करने का आरोप लगाया, जिसने कन्हैयालाल की हत्या में शामिल दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की थी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को लस्कर को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता तथा यूएपीए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress