अच्छी खबर! कोरोना वायरस के नये मामलो में पिछले सप्ताह आई गिरावट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 06, 2021

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामलों की संख्या में पिछले सप्ताह गिरावट आई है। वैश्विक स्तर पर मामलों में गिरावट आने का सिलसिला जारी है जो अगस्त में शुरू हुआ था। महामारी के अपने नये आकलन में, संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने मंगलवार को बताया कि पिछले सप्ताह कोविड-19 के 31 लाख नये मामले थे, जिनमें नौ प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई और लगभग 54,000 मौतें हुईं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यूरोप को छोड़कर दुनिया के सभी क्षेत्रों में मामलों की संख्या में गिरावट आई है।

इसे भी पढ़ें: रूस में कोरोना वायरस से पहली बार एक दिन में 900 से अधिक लोगों की मौत हुई

कोविड-19 मामलों में अफ्रीका में लगभग 43 प्रतिशत, पश्चिम एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया दोनों में लगभग 20 प्रतिशत और अमेरिका तथा पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में 12 प्रतिशत की गिरावट आई है। महामारी से मौत के मामलों में सबसे ज्यादा गिरावट अफ्रीका में देखी गई, जहां संख्या में करीब एक चौथाई की कमी आई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लगभग एक तिहाई अफ्रीकी देश सितंबर के अंत तक अपनी कम से कम 10 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने में सफल रहे। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने बार-बार अमीर देशों से साल के अंत तक बूस्टर खुराक देने का आग्रह किया है।

प्रमुख खबरें

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच