अमिताभ बच्चन को क्यों करनी पड़ी थी जया बच्चन से जल्दबाजी में शादी? बिग बी ने बताई वजह

By प्रिया मिश्रा | Jul 06, 2022

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की एवरग्रीन जोड़ी को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं। दर्शकों ने इस कपल को ना केवल रील लाइफ, बल्कि रियल लाइफ में भी बहुत प्यार दिया है। शादी के इतने सालों बाद भी अमिताभ और जया को देखकर लगता है कि दोनों Made For Each Other हैं। दोनों ने 3 जून 1973 में शादी की थी। इसके बाद अमिताभ और जया के घर श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ। बहुत कम लोग ये जानते हैं कि अमिताभ और जया की शादी बहुत जल्दीबाजी में की गई थी। कहा जाता है कि दोनों ने शादीका फैसला लेने के 24 घण्टे के भीतर ही सात फेरे ले लिए थे। इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने किया था। 

 

इसे भी पढ़ें: 'Shabaash Mithu' को प्रोमोट करने पहुंची तापसी पन्नू, छोटी ड्रेस पहनकर बढ़ाया इंटरनेट का टेंप्रेचर


जया की पहली फिल्म 'गुड्डी' के दौरान ही उनकी मुलाकात अमिताभ बच्चन से हुई। धीरे-धीरे दोनों की जान पहचान आगे बढ़ी और फिल्म 'जंजीर' की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। दोस्ती से शुरू हुआ यह रिश्ता देखते ही देखते प्यार में बदल गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। अमिताभ और जया की शादी भी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। 

 

इसे भी पढ़ें: स्कर्ट ऊपर खिसकाकर बेड पर लेट गईं 'आश्रम' की बबीता, फोटो देख लोग बोले- बाबा निराला के तो मज़े हैं


दरअसल, फिल्म जंजीर की सफलता के बाद टीम ने लंदन जाने का फैसला किया था। जब अमिताभ ने यह बात घर पर बताई तो उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने उनसे पूछा कि क्या जया भी साथ जा रही है? अमिताभ ने बताया कि लंदन जाने की अनुमति लेने के लिए मैं बाबूजी के पास गया और उन्हें बताया कि हम सब दोस्त जा रहे हैं। तभी उन्होंने मुझसे पूछा कि कौन कौन से दोस्त जा रहे हैं। मैंने दोस्तों में जया का नाम भी शामिल कर दिया। तब बाबूजी ने पूछा जाया और आप दोनों अकेले जा रहे हो? अमिताभ ने बताया कि उनके हाँ कहने पर उनके पिता ने कहा कि अगर साथ जाना है तो शादी करके जाओ। फिर क्या था, दोनों की झट मंगनी, पट ब्याह हो गया। दोनों ने 3 जून 1973 को एक छोटे से समारोह में शादी कर ली। इसके बाद दोनों हनीमून मनाने लंदन चले गए।

 

- प्रिया मिश्रा 

प्रमुख खबरें

Article 370 हटने के बाद भी नहीं बदले Jammu-Kashmir के हालात, नौकरी के लिए तरस रहे राज्य के युवा

Ambala में बोले PM Modi, जब धाकड़ सरकार होती है, तो दुश्मन कांपता है, किसानों को लेकर भी कही बड़ी बात

Prime Minister के राम मंदिर पर बुलडोजर चलवाने के बयान पर Congress हमलावर, कहा - देश का गौरव कम कर रहे PM

Vat Savitri 2024: कब है वट सावित्री व्रत, जानें इसका महत्व और पूजा मुहूर्त