अनुष्का शर्मा क्यों भड़की पूर्व क्रिकेटर फ़ारुख़ इंजीनियर पर? जानें पूरा मामला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 01, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी और स्टार अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने पूर्व विकेटकीपर फारूख इंजीनियर के चयनकर्ता द्वारा विश्व कप के दौरान उन्हें चाय परोसने के बयान पर नाराजगी व्यक्त की और करारा जवाब देते हुए कहा कि ये ‘दुर्भावनापूर्ण झूठ’ हैं। वहीं चयन पैनल के एक सदस्य ने इन्हें अपमानजनक, दुर्भावनापूर्ण और बकवास करार दिया। इंजीनियर (82 वर्ष) ने एक अखबार से बात करते हुए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाले भारत के पांच सदस्यीय चयन पैनल की योग्यता का मजाक उड़ाया था जिसमें सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे, गगन खोड़ा और देवांग गांधी शामिल है। इंजीनियर ने दावा किया था कि उन्होंने इन पांचों में से एक को इंग्लैंड में विश्व कप के दौरान अनुष्का को चाय परोसते हुए देखा था लेकिन उन्होंने किसी का भी नाम नहीं लिया था। प्रसाद ने अपने साथियों की ओर से बात करते हुए इन आरोपों को खारिज किया। प्रसाद ने पीटीआई से कहा, ‘‘विश्व कप के दौरान कोई भी चयनकर्ता बाक्स में नहीं बैठा था जहां भारतीय कप्तान की पत्नी बैठी थीं और यह बिलकुल बकवास, दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक दावा है।’’

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली के नाम हुआ स्‍टेडियम का स्‍टैंड, इमोशनल होकर किया अपने पिता को याद

गुस्साये प्रसाद ने पीटीआई से कहा, ‘‘मुझे उस व्यक्ति के लिये दुख होता है जो घटिया बातों में उलझकर परपीड़ा सुख लेता है, जिससे वह झूठे और तुच्छ आरोपों के माध्यम से भारतीय कप्तान की पत्नी और चयनकर्ताओं का अपमान और अनादर कर रहा है।’’ प्रसाद ने कहा, ‘‘यह नहीं भूलना चाहिए कि इस चयन समिति को बीसीसीआई ने आम सालाना बैठक में उचित प्रक्रिया से नियुक्त किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘82 साल के व्यक्ति को परिपक्वता दिखानी चाहिए और भारतीय क्रिकेट के अपने दौर से आज तक हुई प्रगति का लुत्फ उठाना चाहिए।’ अनुष्का ने भी लंबा बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि वह अपने नाम को भारतीय क्रिकेट से संबंधित विवादों में लाने की अनुमति नहीं देंगी।

इसे भी पढ़ें: कैसी थी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की कप्तान विराट कोहली से पहली मुलाक़त?

अनुष्का ने इससे भी ज्यादा गुस्से में बयान जारी किया। उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह के दुर्भावनापूर्ण झूठ का नया संस्करण यह है कि विश्व कप के मैचों के दौरान चयनकर्ताओं ने मुझे चाय परोसी थी। मैं विश्व कप के दौरान एक मैच में आयी थी और ‘फैमिली बाक्स’ में बैठी थी, चयनकर्ताओं वाले बाक्स में नहीं जैसा कि बताया जा रहा है लेकिन सच कहां मायने रखता है जब यह सहूलियत की बात हो तो। इंजीनियर के दावे पर उनका करारा जवाब था, ‘‘अगर आप चयन समिति और उनकी काबिलियत पर टिप्पणी करना चाहते हों तो कृपया ऐसा कीजिये क्योंकि यह आपकी राय है लेकिन अपने दावे को साबित करने या फिर अपनी राय को सनसनीखेज बनाने के लिये मेरा नाम इसमें मत घसीटिये। मैं किसी को भी अपने नाम का इस्तेमाल इस तरह की बातों में नहीं करने दूंगी। अनुष्का ने बीते विवादों के बारे में भी इस बयान में बात कीं।

प्रमुख खबरें

Southern Brazil में भारी बारिश के कारण मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 29 हुई, 60 अन्य अब भी लापता

सुप्रिया की जीत से संसद में मोदी के लिए एक सांसद का समर्थन कम हो जाएगा : Sharad Pawar

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दो वाहनों की भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया