क्यों हुई है नवनीत राणा की गिरफ्तारी? महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिया यह जवाब

By अंकित सिंह | Apr 25, 2022

महाराष्ट्र में सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी के बाद भयंकर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। इसको लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। दावा किया जा रहा है कि हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर राणा दंपत्ति की गिरफ्तारी हुई है। इन सबके बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल का भी बयान सामने आ गया है। दिलीप वालसे ने बताया कि राणा दंपत्ति की गिरफ्तारी हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर नहीं हुई है बल्कि उसकी वजह से जो लॉय एंड ऑर्डर की दिक्कत पैदा हुई थी, इसलिए गिरफ्तारी करनी पड़ी है। इसके साथ ही मंत्री ने नवनीत राणा पर जानबूझकर अशांति पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ना था तो वह पढ़ें, लेकिन ऐसा वे दूसरों के घर जाकर क्यों करना चाहती थीं?

 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र का दौरा करेगी CISF की विशेष टीम? अमरावती सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखा पत्र


दूसरी ओर भाजपा उद्धव ठाकरे की सरकार पर जबरदस्त तरीके से हमलावर है। भाजपा नेता और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने इसको लेकर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। फडणवीस ने कहा कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं। वहीं किरीट सोमैया सहित महाराष्ट्र भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज गृह मंत्रालय में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से इस मसले को लेकर मुलाकात की।

 

इसे भी पढ़ें: हनुमान चालीसा के मुद्दे पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र में परेशानी पैदा कर सरकार गिराने की हो रही कोशिश !


मुलाकात को लेकर किरीट सोमैया ने कहा कि गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने हमें आश्वस्त किया है कि महाराष्ट्र में जो हो रहा है उसके संदर्भ में वह गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ विस्तृत में बात करेंगे। उन्होंने ये भी आश्वस्त दिया कि वो मुद्दे पर जल्द से जल्द रिपोर्ट मंगवाएंगे। इसे साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट में टेरर पैदा करना, पुलिस का माफिया उपयोग करने का काम उद्धव जी कर रहे हैं जिसमें मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे भी शामिल हैं और उन्होंने मेरे ऊपर फर्जी FIR दर्ज़ कर दी। आज हम केंद्रीय गृह सचिव से मिलने आए हैं और उनसे स्पेशल टीम भेजने की बात करेंगे।  

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की