दुनियाभर में हो रही है पेगासस की चर्चा, क्यो डरे हुए हैं PM मोदी: अधीर रंजन

By अनुराग गुप्ता | Aug 02, 2021

नयी दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया। उन्होंने कहा है कि पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। जासूसी मामला अकेले हमारे देश का मुद्दा नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी क्यों डरे हुए हैं ? 

इसे भी पढ़ें: सदन नहीं चलने के लिए खड़गे ने सरकार को बताया जिम्मेदार, कहा- पेगासस पर होगी बहस तो खुल जाएगी पोल 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पेगासस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी क्यो डरे हुए हैं ? उन्होंने कहा कि इसकी चर्चा देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हो रही है। जासूसी मामला अकेले हमारे देश के लिए कोई मुद्दा नहीं है। इजरायल, फ्रांस, हंगरी अमेरिका और यूरोपीय देशों की सरकारें इसकी जांच कर रही हैं।

आपको बता दें कि पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी है। सरकार विपक्ष पर सदन नहीं चलने देने का आरोप लगा रही है। जबकि विपक्ष का कहना है कि सरकार चर्चा से भाग क्यों रही है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि सदन नहीं चल पा रहा है जिसकी जिम्मेदार सरकार है।

उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि उनकी पोल खुले, अगर पेगासस पर बहस हो गई तो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरकार को दिक्कत होगी। सरकार ये तो कहती है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन वो चर्चा नहीं करना चाहते। 

इसे भी पढ़ें: जासूसी के दावों की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर 5 अगस्त को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

गौरतलब है कि विदेशी मीडिया ने रविवार को दावा किया कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी साफ्टवेयर के जरिए भारत के दो केन्द्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं और एक न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और अधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर हो सकता है कि हैक किए गए हों।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana