• सदन नहीं चलने के लिए खड़गे ने सरकार को बताया जिम्मेदार, कहा- पेगासस पर होगी बहस तो खुल जाएगी पोल

अंकित सिंह Aug 02, 2021 11:06

खड़गे ने आगे कहा कि वे चाहते हैं कि संसद ऐसे ही चले, उनके बिल ऐसे ही पास हों जाए और महंगाई, COVID, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी, राफेल जैसे मुद्दो पर चर्चा नहीं हो सके।

पेगासस जासूसी मामला और कृषि कानूनों सहित अन्य मुद्दों पर संसद में चल रहे हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है। दोनों सदनों में विपक्ष सरकार पर जबरदस्त तरीके से हमलावर है जिसका नतीजा यह हुआ है कि अब तक लोकसभा और राज्यसभा में कामकाज सही से नहीं हो सका है। इन सबके बीच राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर आरोप लगाया है। खड़गे ने कहा कि सदन नहीं चल पा रहा है जिसकी जिम्मेदार सरकार है। सरकार नहीं चाहती है कि उनकी पोल खुले, अगर पेगासस पर बहस हो गई तो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरकार को दिक्कत होगी। सरकार ये तो कहती है कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन वो चर्चा नहीं करना चाहते।

खड़गे ने आगे कहा कि वे चाहते हैं कि संसद ऐसे ही चले, उनके बिल ऐसे ही पास हों जाए और महंगाई, COVID, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी, राफेल जैसे मुद्दो पर चर्चा नहीं हो सके। आपको बता दें कि 13 तारीख तक संसद का मानसून सत्र प्रस्तावित है। सरकार को कई बिल पास कराने हैं और विपक्ष के हंगामे के कारण सदन नहीं चल पा रहा है।