क्या ज्योतिषी की सलाह पर प्रधानमंत्री की कुर्सी छूने गये थे राहुल गांधी ?

By नीरज कुमार दुबे | Jul 21, 2018

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री के आसन के पास जाकर जिस तरह नरेंद्र मोदी को गले लगाया उसको लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि आपके दिल में भले मेरे लिए नफरत हो लेकिन मेरे दिल में आपके लिए प्यार है और हम नफरत का जवाब प्यार से देते हैं। हालांकि प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के इस कदम पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि जिन्हें यहां (प्रधानमंत्री पद तक) पहुँचने की जल्दी है वह यहाँ आकर कह रहे थे- उठो उठो। 

राजनीतिक दलों ने भी राहुल गांधी के इस कदम पर कहा था कि यह संसद है यहां मुन्नाभाई की झप्पी, पप्पी नहीं चलती। सोशल मीडिया पर भी राहुल गांधी की झप्पी और उनके आंख मारने को लेकर तरह तरह के मजाक चल रहे हैं। लेकिन इस बीच एक बात और निकल कर आ रही है और वह यह है कि राहुल गांधी किसी ज्योतिषी की सलाह पर प्रधानमंत्री की कुर्सी को स्पर्श करने गये थे। कांग्रेस के नेता हालांकि इस मुद्दे पर टिप्पणी नहीं कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस के करीबी सूत्रों से यह बात निकल कर सामने आ रही है कि राहुल गांधी धर्म और ज्योतिष पर आजकल काफी ध्यान दे रहे हैं।

 

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान से ही राहुल गांधी ने मंदिरों का दौरा करना शुरू किया और उन्होंने कहा था कि वह जनेऊधारी ब्राह्मण हैं और शिवभक्त हैं। प्रधानमंत्री ने लोकसभा में कहा था कि आजकल शिवभक्ति की बातें बहुत हो रही हैं, मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि वह इनको इतनी शक्ति दें कि यह 2024 में भी इसी तरह अविश्वास प्रस्ताव ला सकें।

 

 

प्रमुख खबरें

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार ने दाखिल किया नामांकन, AAP नेता भी रहे साथ, मनोज तिवारी से है मुकाबला

कसाब को सजा करवाई इसलिए मुझे देशद्रोही बता रहे? Congress नेता Vijay Namdevrao के दावे पर उज्जवल निकम ने किया पलटवार

Uttar Pradesh: कांग्रेस और सपा के डीएनए में है राम द्रोह, इंडी गठबंधन पर CM Yogi का बड़ा वार

Mumbai 26/11: कसाब को क्लीन चिट देकर क्या साबित करना चाहती है कांग्रेस? उज्जवल निकम ने पूरे मामले पर क्या कहा