क्या MNS को मजबूत कर पाएंगे अमित ठाकरे ? निकाय चुनाव में निभा सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

By अनुराग गुप्ता | Aug 02, 2021

नयी दिल्ली। देश के जाने माने राजनेताओं की आने वाली पीढ़ियां राजनीति में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। महाराष्ट्र की राजनीति में अहम योगदान देने वाले ठाकरे परिवार की पीढ़ियों ने भी मोर्चा संभाल लिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बेटे आदित्य ठाकरे के पास पर्यटन और पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी है। जबकि दूसरी तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे जल्द ही बड़ी भूमिका में देखे जा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस ने बाढ़ प्रभावित इलाके में की मुलाकात, लोगों का जाना हाल-चाल 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित ठाकरे नासिक में पार्टी को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। उन्हें अगले साल होने वाले निकाय चुनावों को लेकर बड़ी जिम्मेदारी दी सकती है। पिछले साल पार्टी की सदस्यता लेने वाले अमित ठाकरे अभी तक सक्रिय राजनीति में नहीं उतरे हैं लेकिन जल्द ही आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

बता दें कि अमित ठाकरे ज्यादातर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं। इसी के माध्यम से वो लोगों से जुड़ते हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई सारे पत्र शेयर किए थे। हालांकि यह पत्र उनके पिता ने मुंबई लोकल समेत तमाम मुद्दों पर मुख्यमंत्री को लिखा था। 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चतुर्वेदी की सरकार से अपील, कहा- महिलाओं को अपमानित करने वाले ऐप के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें 

साल 2005 में शिवसेना से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने वाले राज ठाकरे की पार्टी की जन्मस्थान नासिक रहा है। ऐसे में उनके बेटे पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। आपको बता दें कि राज ठाकरे एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं और स्केचिंग में उन्हें महारथ हासिल है। ठीक इसी प्रकार उनके बेटे भी स्केचिंग करते हैं। उन्होंने कुछ वक्त पहले अपने पिता का स्केच बनाया था।

प्रमुख खबरें

Pakistan में क्यों जलाए जा रहे हिंदुओं के घर? शहबाज चुटकुले सुनने में मस्त

नेपाल ने गुणवत्ता संबंधी चिंताओं के कारण भारतीय मसाला उत्पादों पर प्रतिबंध लगाया

Heeramandi | सोनाक्षी सिन्हा ने हीरामंडी देखने के बाद मनीष कोइराला से मांगी थी मांफी, अब बताया उसके पीछे का कारण

Swati Maliwal case: कौन है विभव कुमार, जिसे पुलिस ढूंढ़ रही थी कहां-कहां वो मिला सर जी के यहां