ओमान और अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे: छेत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 30, 2019

नयी दिल्ली। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद बुधवार को वादा किया कि उनकी टीम ओमान और अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी। एशियाई चैंपियन और 2022 विश्व कप के मेजबान कतर के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय टीम को कोलकाता में दूसरे दौर के अपने पिछले क्वालीफाइंग मैच में कम रैंकिंग वाली बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 1-1 से ड्रा के दौरान जूझना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: भारतीय फुटबॉल का फीफा रैंकिंग में हुआ 2 स्थानों का नुकसान

छेत्री ने यहां हर्बालाइफ न्यूट्रीशन के कार्यक्रम के इतर कहा कि मुझे लगता है कि इसमें से एक मैच दुशांबे में होगा क्योंकि वे (अफगानिस्तान) अपने घरेलू मैच वहां खेल रहे हैं और फिर ओमान के खिलाफ (मस्कट में) खेलना है। दोनों काफी कड़े और महत्वपूर्ण मैच हैं लेकिन अपने अपने ऊपर भरोसा है। अगर हम जैसा कतर के खिलाफ खेले वैसा प्रदर्शन दोहराने में सफल रहे तो हम कर सकते हैं। हम डरे हुए नहीं हैं। दूसरे दौर के क्वालीफायर में अब तक जीत दर्ज करने में नाकाम रहे भारत को 15 नवंबर को अफगानिस्तान जबकि 20 नवंबर को ओमान से खेलना है। भारत अपने पहले मैच में घरेलू सरजमीं पर ओमान के खिलाफ बढ़त बनाने के बावजूद 1-2 से हार गया था। 

इसे भी पढ़ें: स्टर्लिंग की 11 मिनट में हैट्रिक, मैनचेस्टर सिटी ने अटलांटा को 5-1 से हराया

छेत्री ने कहा कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन से खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि हम बांग्लादेश के खिलाफ अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। टीम अच्छा खेली लेकिन हमारे स्ट्राइकरों ने कई मौके गंवाए और इसलिए हमने दो अंक गंवाए जो हमें नहीं गंवाने चाहिए थे। एशियाई फुटबॉल महासंघ (एएफसी) ने हाल में आईएसएल को देश की शीर्ष लीग के रूप में मान्यता दी है, इस बारे में पूछे जाने पर छेत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने एएफसी के साथ बात की होगी और उम्मीद है कि सभी हितधारक साथ आएंगे, मेरे लिए जितनी अधिक टीमें होंगी उतना बेहतर होगा, जितना जल्दी संभव हो। उन्होंने कहा कि जितना बड़ा होगा उतना बेहतर होगा। इससे प्रतिस्पर्धी मैचों की संख्या बढ़ेगी और यह खिलाड़ियों के लिए बेहतर है। मुझे उम्मीद है कि सभी हितधारक एकजुट होंगे और भारतीय फुटबॉल के लिए सर्वश्रेष्ठ कदम उठाएंगे।

इसे भी पढ़ें: आईएसएल का भी चेहरा होंगे बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष गांगुली

छेत्री ने कहा कि टीम प्रयास कर रही है लेकिन अब तक कोच इगोर स्टिमक की रणनीतियों को पूरी तरह अपना नहीं पाई है। दिल्ली को खराब वायु गुणवत्ता से जूझना पड़ रहा है और छेत्री ने कहा कि यहां खुद को फिट रखना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में खुद को फिट रखना बेहद मुश्किल है क्योंकि अन्य राज्यों की तुलना में यहां प्रदूषण अधिक है। सीढ़ियां चढ़ना शुरू करो, एक्सरसाइज करो, अधिक मत खाओ, पर्यावरण को दोष मत दो, हमारी समस्या यह है कि हम पर्याप्त ईमानदार नहीं हैं।

प्रमुख खबरें

MI vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई को 18 रन से हराया, हार्दिक की सेना का आईपीएल में सफर खत्म

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती