कोच स्टिमाच के मार्गदर्शन में अपना शत प्रतिशत देने के लिये प्रतिबद्ध: सुनील छेत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 17, 2019

नयी दिल्ली। करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने शुक्रवार को नये कोच इगोर स्टिमाच का स्वागत करते हुए कहा कि वे मैदान पर उनके मार्गदर्शन में अपना शत प्रतिशत देने के लिये प्रतिबद्ध हैं। स्टिमाच क्रोएशिया की 1998 विश्व कप टीम का हिस्सा थे जो फ्रांस में तीसरे स्थान पर रही थी। 51 साल के स्टिमाच को बुधवार को अधिकारिक रूप से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। उन्हें कोचिंग में 18 साल का अनुभव है। 

उनकी बड़ी उपलब्धियों में क्रोएशिया को ब्राजील में 2014 फीफा विश्व कप फाइनल्स तक पहुंचाना शामिल है। छेत्री ने स्टिमाच की नियुक्ति के बाद ट्वीट किया था कि मैं राष्ट्रीय टीम के कोच के तौर पर इगोर स्टिमाच की नियुक्ति का स्वागत करना चाहूंगा। उनके पास फुटबाल के बड़े मंच पर कोचिंग का अपार अनुभव है। हमें भी इससे फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह एक प्रक्रिया है और हम शत प्रतिशत से जरा भी कम नहीं देंगे। मैंने राष्ट्रीय टीम के लड़कों से पहले ही बात कर ली है और हमने अपनी फिटनेस पर काम शुरू कर दिया है क्योंकि हमें जल्द ही आगे की प्रक्रिया के लिये ढलना होगा। 

इसे भी पढ़ें: AIFF ने पांच आई लीग क्लबों और ईस्ट बंगाल पर लगाया लाखों रूपये का जुर्माना

जब व्यवस्था में बदलाव होता है तब भी सुधार करने की इच्छा में बदलाव नहीं होता। इसी तरह से मैं मान कर चल रहा हूं कि जिस तरह से प्रशंसक हमारा समर्थन करते हैं, उसमें भी कोई बदलाव नहीं होगा। हम सभी को इस नये अध्याय को पढ़ना चाहिए। भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन ने कहा कि स्टिमाच के अनुभव से भारतीय फुटबाल को काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस समय क्रोएशिया फीफा रैंकिंग में पांचवें स्थन पर है, फीफा विश्व कप के फाइनल तक पहुंच चुकी है और वह इस प्रक्रिया में अहम रहे थे। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और प्रीतम कोटल भी स्टिमैच की नियुक्ति पर उत्साहित हैं। 

प्रमुख खबरें

JEE 2024 Results Announced: B.TECH की कौन-सी स्ट्रीम है आपके लिए बेहतरीन? एक्सपर्ट ने बताए ये 7 तरीके

ब्राजील के होटल में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत

Mayank Yadav ने नेट में गेंदबाजी शुरू की, पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने के करीब

केंद्र ने छह देशों को 99,150 टन प्याज निर्यात की अनुमति दी