क्या प्रियंका राज्यसभा जाएंगी, ‘अटकल’ वाले सवाल का जवाब देने से कांग्रेस ने किया इनकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 18, 2020

नयी दिल्ली। क्या कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा भेजने पर विचार कर रही है, सोमवार को इस बारे में सवाल का जवाब देने से पार्टी ने परहेज किया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘हमारे पास कयास वाले सवालों का जवाब नहीं है।’’ कांग्रेस में इस तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजा जा सकता है। सोमवार को, मध्यप्रदेश के चार कांग्रेस नेताओं ने पार्टी आलाकमान से मांग की है कि प्रियंका गांधी को मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये। इस साल अप्रैल में मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने वाली है। इनमें से एक सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सांसद हैं जबकि अन्य दो सीटों से भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया उच्च सदन के सदस्य हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस नेताओं की चाहते, प्रियंका गांधी को MP की राज्यसभा सीट से बनाया जाए उम्मीदवार

तीनों का कार्यकाल पूरा होने वाला है। वर्ष 2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद संख्या बल को देखते हुए दो सीटों के कांग्रेस के खाते में जबकि एक के भाजपा के खाते में जाने का अनुमान है। आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और मध्यप्रदेश के तीन वर्तमान मंत्रियों सज्जन सिंह वर्मा, पी सी शर्मा एवं जयवर्द्धन सिंह सहित प्रदेश के चार नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से मांग की है कि प्रियंका गांधी को प्रदेश की राज्यसभा सीट से मैदान में उतारा जाये।

प्रमुख खबरें

Wipro के नए CEO को वेतन, अन्य लाभ के रूप में मिलेगा सालाना करीब 60 लाख डॉलर

Prajwal Revanna Sex Scandal: सेक्स स्कैंडल मामले में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एक्शन, जेडीएस ने पार्टी से किया निलंबित

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak

Palmistry: पैरों की रेखाएं देखकर जान सकते हैं अपना भाग्य, इस तरह के पैर होते हैं शुभ