मेरी छवि धूमिल करने के लिए केजरीवाल पर करूंगा मुकदमा: हंस राज हंस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 03, 2019

नयी दिल्ली। पंजाबी गायक एवं उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हंसराज हंस ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आप नेताओं पर उनकी छवि ‘‘धूमिल’’ करने के लिए मानहानि का मामला दाखिल करेंगे। आप ने आरोप लगाया है कि हंस ने 2014 में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करके इस्लाम अपना लिया था, इसलिए वह उत्तरी पश्चिमी दिल्ली सुरक्षित सीट से आम चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। यह सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है। हंस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं उर्दू बोलता हूं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि मैं मुस्लिम हूं। क्या हिंदी बोलने वाला मुसलमान हिंदू हो जाता है?

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल के आरोप से आहत हुए हंसराज ने दी मुकदमे की धमकी

केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर दावा किया था कि हंस को अंतत: चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दिया जाएगा इसलिए मतदाता उन पर अपना वोट बर्बाद नहीं करें। हंस ने इस आरोप का खंडन किया और कहा कि अगर वह अपना धर्म परिवर्तन करते तो उनके अपने ही परिवार के लोग उन्हें घर से बाहर निकाल देते। उन्होंने कहा कि मैं एक वाल्मीकि परिवार में जन्मा हूं और मेरी मां संत वाल्मीकि की पूजा करती हैं। अगर मैं धर्मपरिवर्तन कर इस्लाम कबूल करता तो वह (मां) मुझे मार ही डालतीं। आप संयोजक पर फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाते हुए हंस ने कहा कि मैं बहुत आहत हूं। मेरे पास हंसराज हंस नाम से पासपोर्ट है। मैं केजरीवाल और अन्य आप नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करुंगा।

इसे भी पढ़ें: मोदी के लिए लोकतंत्र का मतलब क्या विपक्षी विधायक खरीद कर सरकार बनाना है: केजरीवाल

केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बृहस्पतिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में उन खबरों का हवाला दिया था जिनमें दावा किया गया था कि हंस ने इस्लाम अपना लिया था और उन्होंने अपने नामांकन पत्र में यह जानकारी नहीं दी है। हंस ने कहा कि उन पर इस्लाम अपनाने का आरोप लगाकर केजरीवाल और अन्य आप नेताओं ने वाल्कीमि समुदाय की भावनाओं को भी आहत किया है। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी विरोधियों पर निराधार आरोप लगाकर विश्वसनीयता खो रहे हैं और फिर माफी मांग रहे हैं। हंस के खिलाफ उत्तर पश्चिम दिल्ली से कांग्रेस के राजेश लिलोठिया और आप के गुगन सिंह मैदान में हैं।

प्रमुख खबरें

Patanjali और SRM Center संयुक्त रूप से आयुर्वेदिक औषधियों का नैदानिक परीक्षण करेंगे

Tipu Sultan Death Anniversary: मैसूर के टाइगर कहे जाते थे टीपू सुल्तान, दुनिया से आज ही के दिन हुए थे विदा

Odisha में छह मई को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे Prime Minister Modi

ED ने ‘यूट्यूबर’ Elvish Yadav और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया