wimbledon 2019: रोजर फेडरर को दूसरी और नडाल को तीसरी वरीयता दी गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 27, 2019

लंदन। रोजर फेडरर को विम्बलडन ग्रैंडस्लैम के लिये प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल से ऊपर दूसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व रैंकिंग में वह स्पेन के खिलाड़ी से पीछे हैं। नडाल ने इस हफ्ते के शुरू में शिकायत की थी कि विम्बलडन का वरीयता के लिये रैंकिंग अंक के साथ ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट की फार्म जोड़कर वरीयता देने का फार्मूला अनुचित है। दुनिया के नंबर एक और गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं। 

अठारह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल की विश्व रैंकिंग दो है जिससे वह ड्रा के उसी हाफ में होंगे जिसमें फेडरर या जोकोविच होंगे। नडाल ने सोमवार को स्पेनिश टीवी चैनल से कहा कि निश्चित रूप से तीन से बेहतर दो होता लेकिन अगर उन्हें लगता है कि मुझे तीन पर होना चाहिए तो मैं इसे स्वीकार करूंगा और मैच जीतने की कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सिर्फ यही चीज सही नहीं लगती कि ऐसा सिर्फ विम्बलडन ही करता है। अगर ऐसा सभी करते तो यह ज्यादा सही लगता। यह सिर्फ मेरे मामले में नहीं है, कई मौकों पर अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय डेविस कप टीम 55 साल बाद कर सकती है पाकिस्तान दौरा, AITA ने दिए संकेत

दक्षिण अफ्रीका के केविन पीटरसन चौथे वरीय हैं जबकि उनकी रैंकिंग आठ है। महिलाओं की वरीयता में भी रैंकिंग का असर दिखता है जिसमें फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी पहली बार नाओमी ओसाका से ऊपर शीर्ष पर हैं। गत चैम्पियन एंजेलिक कर्बर को पांचवीं वरीयता मिली है जबकि सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स 11वीं वरीय खिलाड़ी हैं। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA