महिलाओं के साथ हर जगह अच्छा व्यवहार होना चाहिए: प्रकाश जावड़ेकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 18, 2018

नयी दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि महिलाओं के साथ सिर्फ कार्यस्थल पर ही नहीं बल्कि हर जगह अच्छा व्यवहार होना चाहिए। विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ मी टू अभियान जारी है। जावड़ेकर ने हालांकि इस मामले में एम जे अकबर द्वारा दिए गए इस्तीफे पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। अकबर के खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

जावड़ेकर से जब संवाददाताओं ने अकबर के इस्तीफे के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि हमने हमेशा यह ध्यान में रखा है कि न सिर्फ कार्यस्थल पर बल्कि समाज में हर जगह महिलाओं के साथ बराबरी से व्यवहार हो। हम हमेशा यही कहते हैं। इसमें टिप्पणी करने जैसा कुछ भी नहीं है। बुधवार को एम जे अकबर ने विदेश मामलों के राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके साथ काम कर चुकी कई महिला पत्रकारों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

हालांकि अकबर ने इन आरोपों से इंकार करते हुए प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का आपराधिक मामला दायर किया है। अकबर पर आरोप लगाने वाली वह पहली महिला हैं। हॉलीवुड से पिछले साल ‘मी टू’ अभियान शुरू हुआ था। इसी तरह का एक अभियान भारत में कुछ सप्ताह से अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद यहां चल रहा है। दत्ता के आरोप के बाद विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं ने अपने साथ हुए उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाना शुरू किया है।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal