Women’s World Cup: साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, टूट गया विश्व कप का सपना

By निधि अविनाश | Mar 27, 2022

भारतीय टीम रविवार को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच महिला क्रिकेट विश्व कप मैच के दौरान हार के बाद मैदान से बाहर हो गई है। इसी के साथ आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में भारत का सफर रविवार को समाप्त हो गया। दक्षिण अफ्रीका को अंतिम ओवर में सात रनों की जरूरत थी और दीप्ति शर्मा ने हरमन के सटीक थ्रो पर त्रिशा चेट्टी को रन आउट किया जिससे भारतीय टीम जीत के बिल्कुल करीब पहुंच गई थी, इसके बाद  5वीं गेंद पर प्रीज को हरमन के हाथों कैच कराया लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया जिससे साउथ अफ्रीका को 2 गेंदों में 2 रन बनाने का मौका मिल गया।

इसे भी पढ़ें: खेल और फिटनेस में सुधार जारी है, उन चीजों पर ध्यान जो मेरे नियंत्रण में है: हार्दिक पंड्या

साउथ अफ्रीका ने इसका फायदा उठाते हुए आखिरी दो गेंदों पर 2 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।हरमनप्रीत ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन दिया। टूर्नामेंट में पहली बार गेंदबाजी करते हुए हरमनप्रीत ने अपनी टीम को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए वोल्वार्ड्ट और कप्तान सुने लुस को आउट किया। स्मृति मंधाना, मिताली राज और शैफाली वर्मा के शानदार अर्धशतकों से भारत ने 7 विकेट पर 274 रन बनाए। भारत की हार के साथ, वेस्ट इंडिया ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और गत चैंपियन इंग्लैंड के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी और अंतिम टीम बन गई।

प्रमुख खबरें

हैमस्ट्रिंग चोट के कारण श्रीलंका लौटेंगे CSK के तेज गेंदबाज पाथिराना

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत