अहमदाबाद में कोविड अस्पतालों को गैर-कोविड अस्पताल घोषित करने का काम शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 24, 2020

अहमदाबाद। अहमदाबाद नगर निगम ने सोमवार को कहा कि उसने शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के चलते कुछ कोविड अस्पतालों को गैर-कोविड अस्पताल घोषित करने का फैसला किया है। नगर निकाय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अहमदाबाद नगर निगम ने पहले चरण में नौ निजी अस्पतालों को कोविड अस्पतालों की सूची से बाहर किया है, ताकि कोविड-19 रोगियों के लिए निर्धारित किए गए बिस्तर गैर कोविड मरीजों के लिए इस्तेमाल किए जा सकें। ये नौ अस्पताल उन 70 अस्पतालों में शामिल थे जिन्हें नगर निगम ने मई से कोविड-19 रोगियों के उपचार के काम में लगाया था। 

इसे भी पढ़ें: गुजरात में मूसलाधार बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित, बिहार में बाढ़ के हालात गंभीर 

विज्ञप्ति में कहा गया कि नगर निकाय ने दो अन्य अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिए निर्धारित बिस्तरों की संख्या भी महत्वपूर्ण ढंग से कम कर दी है। नगर निगम ने कहा कि प्रभावी कदमों का परिणाम कोरोना वायरस संक्रमण और इससे होने वाली मौत के मामलों में महत्वपूर्ण कमी आने के रूप में निकला है। विज्ञप्ति में कहा गया कि संक्रमण की दर 35 प्रतिशत से घटकर लगभग 2.5 प्रतिशत रह गई है। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार शहर में पिछले कुछ सप्ताह से महामारी के हर रोज लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और प्रतिदिन काफी संख्या में लोग ठीक हो रहे हैं।

प्रमुख खबरें

शुरुआती कारोबार में आई तेजी, सेंसेक्स 74,206 के पार, निफ़्टी भी 93 अंक चढ़ा

सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार!! बारामती लड़ाई से पहले अजीत पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया, जानें क्या कर दिया कमेंट

Mumbai Airport पर 8.37 करोड़ रुपये का सोना, इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त; 10 लोग गिरफ्तार

Israe ने ‘Al Jazeera’ को देश में अपना कामकाज बंद करने का आदेश दिया