भारत के खिलाफ मिली जीत बहुत बड़ी है, ख्वाजा बोले- अभी जीत की खुशी मनाने का समय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 14, 2019

नयी दिल्ली। आस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का कहना है कि उनके लिये भारत को उसकी सरजमीं पर पराजित करना बहुत बड़ी उपलब्धि है और यह विश्व कप के बारे में सोचने के बजाय इस जीत का लुत्फ उठाने का समय है। बायें हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने आस्ट्रेलियाई टीम की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 3-2 से मिली जीत में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने पांच मैचों में 50, 38, 104, 91 और 100 रन की पारियां खेलीं। 

इसे भी पढ़ें: ख्वाजा ने जड़ा करियर का दूसरा शतक, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती भारत में सीरीज

ख्वाजा को मैन आफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने कहा कि यह जीत काफी बड़ी है। भारत में श्रृंखला जीतना ही बहुत बड़ी बात है। यहां आकर खेलना काफी कठिन है और वो भी एक बहुत अच्छी टीम के खिलाफ। उन्होंने हमें आस्ट्रेलिया में हराया था इसलिये दो मैचों में मिली हार के बाद वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीतकर श्रृंखला जीतना शानदार है।  उन्होंने कहा कि हम अभी अच्छा खेल रहे हैं। हम इस समय सिर्फ इस श्रृंखला का लुत्फ उठायेंगे। हमें अभी पाकिस्तान के खिलाफ भी पांच वनडे खेलने है जो एक अच्छी टीम है। हमारे लिये अभी इतना आगे देखना जरूरी नहीं है, हम पहले इस जीत का आनंद उठाना चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: ख्वाजा ने पहले शतक को बताया खास, बोले- मैं तो बस फिंच को दे रहा था स्ट्राइक

यह पूछने पर कि इस तरह का शानदार प्रदर्शन आस्ट्रेलिया को विश्व कप खिताब का बचाव करने का दावेदार बनाता है तो ख्वाजा ने कहा कि मैं सुनिश्चित नहीं हूं। उन्होंने कहा कि विश्व कप अभी बहुत दूर है। हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है। आगे बढते हुए यह मायने नहीं रखता। कुछ नये मैच होंगे, नयी टीमें होंगी, नया विकेट होगा। ख्वाजा ने कहा कि लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के बाद मैं जान गया हूं कि अगर आप ज्यादा आगे के बारे में सोचते हो तो आप मुश्किल में पड़ जाते हो। हमें कड़ी मेहनत करते हुए आगे बढ़ते रहना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि हम ऐसा करते रहे, बाकी सब भी ठीक हो जायेगा।  

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान