ख्वाजा ने पहले शतक को बताया खास, बोले- मैं तो बस फिंच को दे रहा था स्ट्राइक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 2:08PM
ख्वाजा ने पहले शतक को बताया खास, बोले- मैं तो बस फिंच को दे रहा था स्ट्राइक
Image Source: Google

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि पहला शतक हमेशा कठिन होता है भले ही आप किसी भी प्रारूप में खेल रहे हों। यह भी खास है। टेस्ट क्रिकेट में भी मैने ऐसा ही पाया है और वनडे में भी।

मोहाली। उस्मान ख्वाजा ने वनडे क्रिकेट में अपने पहले शतक को ‘खास’ बताते हुए कहा कि पहला शतक हमेशा कठिन होता है। ख्वाजा ने 104 रन की पारी खेली और कप्तान आरोन फिंच के साथ 193 रन जोड़े । दोनों ने मिलकर आस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में भारत पर 32 रन से जीत दिलाई। ख्वाजा ने कहा कि यह बड़ी पारी है। पहला शतक हमेशा कठिन होता है भले ही आप किसी भी प्रारूप में खेल रहे हों। यह भी खास है। टेस्ट क्रिकेट में भी मैने ऐसा ही पाया है और वनडे में भी। कुछ साल पहले मैं 98 रन पर आउट हो गया था जो काफी निराशाजनक था।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: अपने प्रदर्शनों को लगातार सुधारने में लगे रहते हैं कोहली: बांगड़

ऑस्ट्रेलिया ने 2017 के बाद पहली बार विदेशी सरजमीं पर वनडे जीता है और ख्वाजा इससे काफी उत्साहित है। उन्होंने कहा कि हर जीत आपको खुशी देती है। यही वजह है कि हम खेलते हैं। हमें भारत के खिलाफ जीतना पसंद है, खासकर उनको उनकी धरती पर हराना। हम पहले दो मैच हारे और तीसरा जीता। हम अभी भी श्रृंखला में हैं और यह शानदार अनुभव है। 

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी शिकस्त, कोहली का शतक भी नही आया काम



कुलदीप यादव के खिलाफ रणनीति के बारे में ख्वाजा ने कहा कि कोई तय रणनीति नहीं थी। हमने मौके के अनुरूप खेला। कुलदीप के बारे में एरोन को पता था कि वह शार्ट गेंद डालेगा। पहले ही ओवर में उसने कुलदीप पर दबाव बना दिया। जब भी मुझे स्ट्राइक मिलती तो मैं एक रन लेकर उसे स्ट्राइक देने की कोशिश करता था। साझेदारी ऐसे ही होती है और ऐसे ही आप यह समझते हैं कि दूसरा बल्लेबाज क्या करना चाह रहा है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video