FIFA World Cup 2022 के दौरान स्टेडियम में नहीं बिकेगी ‘अल्कोहल’ बीयर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 18, 2022

दोहा। विश्व कप के आयोजक फुटबॉल टूर्नामेंट के लिये इस्तेमाल होने वाले आठ स्टेडियमों में ‘अल्कोहल’ (नशे वाली) वाली हर तरह की बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगायेंगे। इस फैसले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने इसके बारे में बताया। यह फैसला कतर में फुटबॉल मुकाबले शुरू होने से दो दिन पहले ही आया है। इस व्यक्ति ने कहा कि हालांकि ‘नॉन अल्कोहल’ (बिना नशे वाली) बीयर 64 मैचों में प्रशंसकों के लिये उपलब्ध होगी। 

 

इस व्यक्ति ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि आयोजकों ने अभी तक फैसले की घोषणा नहीं की है। बुडवेजर की मूल कंपनी ‘एबी इनबेव’ प्रत्येक विश्व कप में बीयर बेचने के ‘एक्सक्लूसिव’ अधिकारों के लिये करोड़ों डॉलर का भुगतान करती है। कंपनी की फीफा से यह साझेदारी 1986 टूर्नामेंट से शुरू हुई थी।

 

जब कतर ने विश्व कप की मेजबानी की बोली प्रक्रिया शुरू की थी तो देश ने फीफा के व्यावसायिक भागीदारों का सम्मान करने पर सहमति जतायी थी और ऐसा 2010 में मत जीतने के बाद अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय भी किया था। ब्राजील में 2014 विश्व कप में मेजबान देश को शराब की बिक्री की अनुमति के लिये एक नियम में बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा था।

प्रमुख खबरें

सेना के शौर्य का अपमान करना विपक्ष की आदत: Anurag Thakur

Loksabha Elections के तीसरे चरण में 7 मई को 12 राज्यों की 94 सीटों पर होगी वोटिंग, कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

कुणाल शर्मा हत्याकांड को लेकर जेवर विधायक का सख्त कदम, लापरवाही बरतने वालों अधिकारियों व दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Odisha: PM Modi के वार पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- दिन में सपने देख रही भाजपा