अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने की योजना बना रही योगी सरकार, राम नगरी में जलाए जाएंगे 7.50 लाख दीप

By सत्य प्रकाश | Aug 19, 2021

अयोध्या। योगी सरकार ने राम नगरी अयोध्या को दीपों से जगमग करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस बार तीन नवंबर को दीपोत्सव का आयोजन सरयू तट स्थित राम की पैड़ी पर किया जाएगा और अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए 7500 वॉलिंटियर के द्वारा 7.50 लाख दीप जलाकर कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे। जिसको लेकर पर्यटन व संस्कृति विभाग ने तैयारी शुरू कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2022 में सपा युवाओं के साथ बनाएगी सरकार 

राम नगरी अयोध्या में पिछले 4 वर्षों से दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है। तो वही उत्तर प्रदेश सरकार ने दीपोत्सव के इस आयोजन को राजकीय मेला घोषित किया गया है। तो वहीं प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी आयोजन की भव्यता को बनाए जाने के लिए प्रयासरत हैं। माना जा रहा है कि इस वर्ष होने वाले दीपोत्सव अयोध्या के लिए यादगार हो सकता है क्योंकि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए कई योजना का उद्घाटन कर अयोध्या को सौगात देंगे। 

इसे भी पढ़ें: सपा-बसपा पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का जुबानी हमला 

अयोध्या में आयोजित होने वाले दीपोत्सव में राम की पैड़ी पर 7:30 लाख दीप जलाए जाने की तैयारी है जिसके लिए 7500 वालंटियर को लगाए जाएंगे पर्यटन विभाग ने एजेंसियों से संपर्क कर इस आयोजन की रूपरेखा तैयार कर रहा है। इसके साथ ही पूर्व की भांति इस वर्ष भी शोभा यात्रा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन किए जाएंगे।

प्रमुख खबरें

अगर भगत सिंह को फांसी हुई तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार, तानाशाही से लड़ रहा, आत्मसमर्पण से पहले बोले केजरीवाल

दिल्ली में 52.3 डिग्री सेल्सियस तापमान पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने लिया संज्ञान

अरुणाचल में BJP की आंधी में साफ हुए विपक्षी दल, सिक्किम में SKM जीत, PM Modi ने ट्वीट कर दी बधाई

बीते 10 वर्षों में मोदी सरकार ने बदल दी अनुसूचित जाती, जनजाति की तस्वीर