हनुमान गढ़ी मंदिर और रामलला मंदिर में पूजा, महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण, 22 घंटे के अयोध्या दौरे पर सीएम योगी

By अभिनय आकाश | May 06, 2022

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में गुप्तार घाट पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया। महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के अंदर जब भी शौर्य और पराक्रम की बात आती है तो मध्यकाल में महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी महाराज और गुरू गोविंद सिंह जी महाराज का नाम हर जुबान पर आ जाता है। इन महापुरुषों ने देश के लिए जीवन जिया था। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या की मलिन बस्ती में मनीराम के घर किया सह भोज

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं आप सबको विश्वास व्यक्त करता हूं कि हम सब मिलकर अयोध्या को सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित करते हुए अयोध्या में वो सब देंगे जो अयोध्या की आवश्यकता होगी और उत्तर प्रदेश वो सब करेगा जो नए भारत की आवश्यकता के अनुरूप होगा।  

हनुमान गढ़ी मंदिर और रामलला मंदिर में की पूजा-अर्चना 

जनपद अयोध्या के गुप्तार घाट पर महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा के अनावरण के पहले आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर और रामलला मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी। इसके बाद आज उन्‍होंने अयोध्या के प्राथमिक विद्यालय कटरा में विद्यार्थियों से बात कर शिक्षण स्तर का जायजा लेने के साथ ही अयोध्या से जुड़ी 1900 करोड़ की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर स्थलीय निरीक्षण किया।

प्रमुख खबरें

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी

Skin Care Tips: स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है Vitamin C सीरम, जानिए इस्तेमाल का तरीका