हरियाणा कांग्रेस में तकरार के आसार! आलाकमान के फैसले से खफा दिखे सुरजेवाला

By अंकित सिंह | May 02, 2022

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस के लिए सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। पार्टी अलग-अलग राज्यों में अंदरूनी कलह से जूझ रही है। पंजाब में इसका खामियाजा भी पार्टी को भुगतना पड़ा। इन सबके बीच हरियाणा में भी अब नाराजगी देखने को मिल रही है। दरअसल, कांग्रेस आलाकमान ने हरियाणा इकाई का पुनर्गठन किया था। इस पुनर्गठन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी उदयभान को कुमारी शैलजा की जगह प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। आलाकमान के फैसले को लेकर आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई नाराज दिखे। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा था कि उनकी तरह वह भी ‘‘बहुत नाराज’’ हैं लेकिन उन्हें सब्र रखना चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने गुजरात और महाराष्ट्र के स्थापना दिवस पर दोनों राज्यों के लोगों को शुभकामनाएं दीं


आपको बता दें कि कुलदीप बिश्नोई प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। आखिरी क्षणों में उदयभान के नाम पर आलाकमान ने मुहर लगा दी। अब कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला भी खड़े दिखाई दे रहे हैं। रणदीप सुरजेवाला ने तो यह तक कह दिया है कि अगर कुलदीप विश्नोई हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष होते तो यह सर्वश्रेष्ठ रहता। सुरजेवाला ने राज्य में बिजली के संकट पर संवाददाता सम्मेलन बुलाया था जिसमें उनसे पार्टी संगठन के घटनाक्रम के बारे में पूछा गया। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई सर्वश्रेष्ठ प्रदेश अध्यक्ष होते, लेकिन यह पार्टी का फैसला है कि कौन प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या अपनी पार्टी बनाएंगे प्रशांत किशोर? ट्वीट के बाद कयासों का दौर, कही यह बड़ी बात


सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कुमारी सैलजा अच्छा काम कर रही थीं, लेकिन कई बार ऐसी परिस्थितियां बनती हैं और उन्होंने (सैलजा) इस्तीफे की पेशकश की तथा बाद में इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने नए प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को बधाई देने के साथ ही यह भी कहा, ‘‘मेरा मानना है कि कुलदीप बिश्नोई बहुत काबिल, प्रतिभाशाली और सभ्य व्यक्ति तथा नेता हैं। कांग्रेस को बिश्नोई जैसे नेताओं की जरूरत है।’’ हरियाणा में मंत्री रह चुके सुरजेवाला ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि कांग्रेस नेतृत्व उनसे बात करेगा और कुलदीप बिश्नोई को संगठन में उचित जिम्मेदारी दी जाएगी। मुझे उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान